Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति सालेह के काफिले पर आतंकी हमला,15 लोग मारे गए

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति सालेह के काफिले पर आतंकी हमला Terrorist attack on Afghan Vice President Saleh's convoy

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति सालेह के काफिले पर आतंकी हमला

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में आतंकवादी हमला हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि इस विस्फोट में अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को निशाना बनाया गया है। इस विस्फोट में उप राष्ट्रपति के तीन अंगरक्षक घायल हो गए है। इसके अलावा कई लोग इस विस्फोट में मारे गए हैं।

सालेह के मीडिया ऑफिस के प्रमुख रजवान मुराद ने बताया कि ये आतंकवादी हमला विफल रहा और सालेह सुरक्षित और ठीक हैं। अपना नाम न बताने की शर्त पर सालेह के एक सहयोगी ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने सालेह के काफिले को उस समय निशाना बनाया था, जब सालेह अपने घर से निकल चुके थे और काम पर जा रहे थे।

रिया चक्रवर्ती के सपोर्ट में सामने आई श्वेता बच्चन, शेयर की पोस्ट

उप राष्ट्रपति जब कार्यालय की ओर जा रहे थे तो रास्ते में पुल के नीचे बम लगाया गया था। ये विस्फोट इतना तेज था कि आस-पास की दुकानों के गैस सिलेंडर भी फट गए। इस हमले में 15 लोग मारे गए हैं और 50 लोग घायल हैं। हमले के बाद जारी एक वीडियो में सालेह ने कहा कि हमला करीब सुबह साढ़े सात बजे हुआ।

जिस जगह पर आत्मघाती हमला हुआ, वो संकीर्ण इलाका था। सालेह ने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को जल्द कार्रवाई करने के लिए धन्यवाद किया। काबुल और नई दिल्ली में राजनयिकों के अनुसार, काबुल में उप राष्ट्रपति के काफिले पर किए गए हमले को लेकर शक की सुई हक्कानी नेटवर्क की ओर है।

Exit mobile version