जम्मू-कश्मीर : पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

पुलिस स्टेशनपुलिस स्टेशन

जम्मू। रविवार की सुबह दक्षिणी कश्‍मीर के शोपियां जिले से आतंकी हमले की खबर आई है। यहां एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों हमला कर दिया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। हमले के तुरंत बाद आतंवकादी फरार हो गए। साथ ही आतंकियों ने पुलिस कर्मी के AK-47 भी छिनकर ले गये। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरे में ले लिया है और तलाशी अभियान शूर कर दी है। बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी इसी इलाके में छिपे हुए हैं। बता दें कि शोपियां में बड़ी संख्‍या में आतंकवादी सक्रिय हैं। यहां अक्‍सर हमले होते रहते हैं।

पुलिस स्टेशन में FIR लिखवाने के बहाने घुसे थे आतंकी

हमले के बाद आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बल घर-घर तलाशी ले रहे हैं। वहीं बताया जा रहा है कि आतंवादियों ने पुलिस स्‍टेशन पर चारों से तरफ से हमला किया। हमले के बाद आतंकी शहीद पुलिसकर्मी की राइफल लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी एफआईआर दर्ज कराने के नाम पर पुलिस थाने में घुसने में कामयाब हुए। गुरुवार को आंतकवादी के खिलाफ चार अलग-अलग अभियान में एक सैनिक शहीद हो गया था। जिसमें सुरक्षाबलों ने हिज्‍बुल मुजाहिदीन तथा लश्कर-ए-तैयबा के तीन आंतकवादी मारे गए थे। इन अभियानों में कुल मिला कर छह लोग मारे गए थे। अनंतनाग जिले के काजीगुंड में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था।

ये भी पढ़ें : सुषमा स्वराज के भाषण पर बौखलाया पाक, कुरैशी ने की निजी टिपण्णी 

मुठभेड़ स्थल से अनेक हथियार और गोलियां बरामद हुई हैं। अधिकारी ने बताया कि बड़गाम जिले के पनजान में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिज्‍बुल मुजाहिदीन के शिराज अहमद भट्ट और इरफान अहमद डार के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि डार कुछ माह पहले पुलिस बल छोड़ने से पहले एसपीओ था।

वहीं ऑपरेशन ऑलआउट अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें एक स्थानीय आतंकवादी आसिफ मलिक ढेर हो गया। वह लश्कर का कमांडर था। मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय रायफल्स के जवान हैप्पी सिंह शहीद हो गए। आंतकवादी मलिक सुरक्षा बलों पर हुए अनेक हमलों में शामिल था जिसमें इस साल सीआरपीएफ के जवानों की हत्या भी शामिल था।

loading...
Loading...

You may also like

लखनऊ: बाइक लड़ने से हुआ विवाद, गोली मारकर आरोपी फरार

लखनऊ। 21 नवंबर को बारावफात के चलते प्रदेश