आतंकी मन्नान की मौत के बाद 1200 छात्रों ने दी AMU छोड़ने की धमकी

आतंकी मन्नानआतंकी मन्नान

अलीगढ़। आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों ने एक बार फिर बवाल करने की कोशिश की है। आतंकी मन्नान वानी को शहीद घोषित करते हुए नमाज-ए-जनाजा पढ़ने के बाद करीब 1200 छात्रों ने यूनिवर्सिटी छोड़ने की धमकी दी है। बता दें कि AMU में आजादी के नारे लगाने के मामले में प्रदेश सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है। बता दें कि आतंकी मन्नान वानी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का स्कॉलर रहा है। कहा जा रहा है कि आतंकी मन्नान वानी के एएमयू में रहे करीबियों की भी जांच करेगी।

आतंकी मन्नान की मौत पर AMU में बवाल

इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आज़ादी-आज़ादी के नारे लगने का वीडियो वायरल होने के बाद एएमयू प्रशासन ने 9 छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आतंकी मन्नान वानी के मारे जाने के बाद श्रद्धांजलि सभा का आयोजन भी वहां किया गया। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने जिम्मेदार छात्रों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। छात्रों पर आरोप है कि आतंकी मन्नान वानी के कश्मीर में मारे जाने के बाद कैंपस में कुछ छात्र आजादी-आजादी के नारे लगा रहे थे। बता दें कि इससे पूर्व पिछले दिनों मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हुए विवाद के बाद एएमयू पहुंचे कश्मीरी छात्रों ने आजादी के नारे लगाए थे।

ये भी पढ़ें : यूपी : दिग्गज बसपा नेता जुरगाम मेंहदी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या 

कई पुरस्कार जीत चूका है मन्नान

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है कि 26 वर्षीय मन्नान ‘स्ट्रक्चरल ऐंड जियो-मोर्फोलॉजिकल स्टडी, कश्मीर’ पर पीएचडी कर कर रहे थे। साथ ही एएमयू की वेबसाइट के मुताबिक 2016 में मन्नान को ‘जल, पर्यावरण, पारिस्थितिकी और समाज’ पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में प्रस्तुत किए गए पेपर के लिए पुरस्कार भी मिला था। इसके अलावा उसे भोपाल के एआईएसईसीटी यूनिवर्सिटी में ‘जल, पर्यावरण, ऊर्जा और समाज’ पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भी एएमयू के भूविज्ञान विभाग के रिसर्च स्कॉलर मन्नान बशीर वानी को सर्वश्रेष्ठ पर्चा प्रस्तुत करने के लिए पुरस्कार मिला था।

loading...
Loading...

You may also like

लखनऊ: बालगृहों के बच्चों ने प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी के साथ मनाया बाल दिवस

लखनऊ। लखनऊ के मोहान रोड स्थित राजकीय बाल