Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आतंकियों ने फिर बनाया ‘बाहरी’ मजदूरों को निशाना, 2 घायल

Encounter

Terrorist killed in an encounter

श्रीनगर। सुरक्षाबल और स्थानीय पुलिस द्वारा चलाए जा अभियान के बावजूद जम्मू कश्मीर में आतंकी बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार देर रात आतंकियों ने श्रीनगर सिटी के नौगाम क्षेत्र में दो गैर स्थानीय मजदूरों को निशाना बनाया। आतंकियों ने दोनों गैर कश्मीरी मजदूरों पर गोली चलाई, जिसमें वह घायल हो गए। आनन-फानन में मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों ही हालत स्थिर बताई जा रही है।

आतंकियों द्वारा गैर स्थानीय नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया है। कश्मीर जोन पुलिस ने अपने अपने ट्विटर हैंडल ने भी इस घटना की जानकारी दी है।

इससे पहले ही आज आतंकियों ने सुजवां में बड़ी वारदात अंजाम देने की कोशिश की। हालांकि आतंकियों के साजिश को नाकाम कर दिया गया। सुरक्षाबलों के मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए और सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। एनकाउंटर में 10 जवान जख्मी भी हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक सुबह चार बजकर 25 मिनट पर चड्ढा कैंप के पास सीआईएसएफ की बस पर आतंकियों ने हमला बोल दिया था। करीब चार घंटे की मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को ढेर दिया गया।

बारामूला में खत्म हुआ एनकाउंटर

एक तरफ आतंकियों ने नौगाम में टारगेट क्लीनिंग की वारदात को अंजाम दिया है। तो दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के बारामूला में लगभग 48 घंटों के बाद एनकाउंटर शुक्रवार देर शाम खत्म हुआ है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया है। इसमें सेना के 3 जवान भी घायल हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि घाटी में चल रहे ऑपरेशन में कुल 4 आतंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा जम्मू के सुंजवां इलाके में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बल के एक जवान की जान चली गई और 4 जवान घायल हो गए।

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, छह जवान घायल

पीएम मोदी करने वाले हैं जम्मू कश्मीर का दौरा

नौगाम, बारामूला और सुंजवां इलाके में दहशतगर्द ऐसे समय में अपना कहर बरपा रहे हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घाटी का दौरा वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के सांबा ज़िले में पंचायती राज दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से प्रधामंत्री मोदी पहली बार इस राज्य में पहुंचेंगे। कार्यक्रम में उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी होंगे।

Exit mobile version