Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस देश के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर पर आतंकियों ने किया हमला, बाल-बाल बचे

Terrorists attacked the helicopter

Terrorists attacked the helicopter

कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके के हेलीकॉप्टर पर कुछ आतंकियों ने हमला किया है। इस हमले में राष्ट्रपति समेत सभी बाल-बाल बच गए। ये हमला तब हुआ जब कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके वेनेज़ुएला की सीमा के पास से उड़ान भर रहे थे।

कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके ने शुक्रवार को बताया कि वेनेजुएला की सीमा से लगे दक्षिणी कैटाटुम्बो में उन्हें और उनके वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे हेलीकॉप्टर पर गोलीबारी की गई। यह किसी राष्ट्रपति के विमान पर सीधे हमला किए जाने की दुर्लभ घटना है।

डुके ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी व्यक्ति सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर में डुके के अलावा देश के रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो, गृह मंत्री डेनियल पलासियोस और नॉर्ट डी सैंटेंडर राज्य के गवर्नर सिल्वानो सेरानो सवार थे। वे वैधता के साथ शांति- सतत कैटाटुम्बो अध्याय शीर्षक वाले समारोह में शामिल हुए थे। राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, ‘मैं देश को सूचित करना चाहता हूं कि कैटाटुम्बो के सार्डिनटा में एक प्रतिबद्धता पूरी करने के बाद कुकुटा शहर के पास राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर पर हमला किया गया।’

दिल की दूरी, मुलाकात और मुखालफत

उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में लगे उपकरणों एवं उसकी क्षमताओं ने बड़ी दुर्घटना होने से रोक ली। राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी एक वीडियो में कोलंबियाई वायुसेना के हेलीकॉप्टर में गोलियां लगने के कारण कई छेद नजर आ रहे हैं। डुके ने यह नहीं बताया कि हमला किस समय किया गया था या हमला किसने किया, लेकिन ऐसा माना जाता है कि इलाके में कई सशस्त्र समूह सक्रिय हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि ये कायराना हमले उन्हें नशीले पदार्थों की तस्करी, आतंकवाद और संगठित अपराध के खिलाफ लड़ाई लड़ने से रोक नहीं सकते। उन्होंने कहा कि संदेश यह है कि कोलंबिया अपराध के खिलाफ हमेशा मजबूती से खड़ा है और हमारे संस्थान किसी भी खतरे से ऊपर हैं।

Exit mobile version