Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुरुद्वारे में आतंकियों ने बरसाई गोलियां, किए कई विस्फोट

terrorists attacked

terrorists attacked

काबुल। अफगानिस्तान के काबुल में आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के कुछ हमलावर एक गुरुद्वारे (Gurudwara)  घुस गए और उन्होंने वहां रहने वाले सभी लोगों को मार डाला। इस हमले में कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। आतंकियों ने यहां कई विस्फोट (Blast) भी किए। यहां बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि काबुल के गुरुद्वारे में विस्फोट होने की सूचना मिली है। ये ब्लास्ट शनिवार तड़के हुए हैं।

काबुल में डरे हुए सिखों का दावा है कि आईएसआईएस (ISIS) के हमलावर गुरुद्वारे में घुसे। उन्होंने बताया कि फायरिंग (Firing) की आवाज साफ सुनी जा सकती थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुद्वारा कार्ते परवन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने बताया कि हमलावरों ने कथित तौर पर गुरुद्वारे के अंदर रहने वाले सभी लोगों को मार डाला।

उनके अनुसार आतंकवादी आईएसआईएस के हैं। उन्होंने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि बिना किसी और देरी के अफगान अल्पसंख्यकों को तुरंत वहां से वापस भारत लाया जाए। वे छह महीने से ई-वीजा का इंतजार कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने मनाया मां का 100 वां जन्मदिन, पैर पखार कर लिया आशीर्वाद

इस मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने चिंता जताई है। गृह मंत्रालय ने कहा कि हम काबुल शहर में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हमले की खबरों से बहुत चिंतित हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आगे की घटनाओं के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Exit mobile version