आरक्षण पर BJP के मंत्री बोले- 90 % की जगह 40 % वाले को बैठाना, प्रतिभा के साथ मजाक

आरक्षणआरक्षण

भोपाल। एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब केंद्र सरकार डैमेज कंट्रोल करने में जुटी हुई है। बीजेपी अपने दलित वोटरों को साधने का प्रयास कर रही है। वहीं विपक्ष लगातार सरकार पर दलितों के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगा रहा है। लेकिन मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव का ताजा बयान पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है। उन्होंने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पढ़ें:- कठुआ रेप केस : कोर्ट करेगा सुनवाई, पीड़िता की वकील ने कहा- मेरी हो सकती है हत्या 

आरक्षण को लेकर मंत्री का बयान

इस मामले में जहां सरकार दलितों को इस बात का भरोसा दिलाने में जुटी हुई है कि आरक्षण ख़त्म नहीं किया जायेगा। वहीं दूसरी तरफ पार्टी के नेता आरक्षण के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव ने रविवार को नरसिंहपुर में ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘अगर योग्यता को दरकिनार करके अयोग्य लोगों का चयन किया जाए। अगर 90 फीसदी वाले को बैठा दिया जाएगा और 40 फीसदी वाले की नियुक्ति की जाए तो यह देश के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि इससे हमारा देश पिछड़ जाएगा। कहीं ब्राह्मणों के साथ अन्याय न हो जाए। यह प्रतिभा के साथ एक मजाक है और ईश्वर की व्यवस्था के साथ अन्याय हो रहा है।

वहीँ भार्गव ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को राजनीतिक कारणों से तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह आरक्षण के घोर समर्थक हैं और उन्होंने अपने बयान में आरक्षण शब्द का कहीं प्रयोग नहीं किया। भार्गव के मुताबिक उनके 40 साल के राजनीतिक करियर में भी उन्होंने कभी आरक्षण शब्द का उल्लेख नहीं किया।

loading...
Loading...

You may also like

इस त्योहारी सीज़न सिर्फ 4,999 रुपए में घर ले जाए शानदार iPhone

नई दिल्ली। आजकल के यंग पीढ़ी का सपना