Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बम विस्फोट से दहल पूरा इलाका, कई टुकड़ों में बंटा शव

पटना/गोपालगंज (फुलवरिया)। बिहार में भागलपुर के बाद गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार में बुधवार को रिहायशी इलाके में एक मकान के तीसरे मंजिल पर जोरदार बम धमाका (Bomb Blast) हुआ। धमाके से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। मकान मालिक हजीम मियां (55) की मौत हो गई, जबकि उसका बेटा अख्तर आलम गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) के लिए रेफर किया गया है।

बताया गया है कि बम विस्फोट से पूरा इलाका दहल उठा है। आस-पास के लोग थर्रा उठे। शव के 40-50 फीट दूर बिखरते देख लोगों के होश उड़ गये। बाजार के लोगों का कहना है कि पहली बार इस तरह का धमाका हुआ है। धमाका व्यस्तम इलाके में हुआ। इसके बाद बाजार को खाली करा दिया गया और आसपास की दुकानें बंद करा दी गई हैं।

उधमपुर में ब्लास्ट में एक की मौत, 14 घायल

घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ नरेश कुमार मौके पर पहुंचे। थोड़ी ही देर में बथुआ बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। बम धमाके वाले इलाके को सील कर दिया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मौके पर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार भी पहुंच गए। सारण रेंज के डीआइजी वीरेंद्र कुमार ने भी स्थानीय पुलिस अधिकारियों के तफ्तीश की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पटना और मुजफ्फरपुर से फॉरेंसिक टीम बुलाई गई। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस के अधिकारी मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में ब्लास्ट, 10 छात्र समेत 13 लोग झुलसे

परिजनों ने कहा, गैस सिलेंडर फटने से हुआ हादसा

बथुआ बाजार के हलीम मियां के छोटा बेटा गोलू आलम ने बताया कि गैस सिलेंडर के फटने से हादसा हुआ है। घटना के चश्मदीद मोहम्मद सोनू ने बताया कि हादसा इतना खतरनाक था कि काफी दूर तक लोगों को सुनाई दिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक हलीम मियां पहले पटाखा बेचने का काम करते थे। कुछ दिनों से अंडा व गुटखा बेचने का काम करते थे। बुधवार की सुबह 10.40 बजे जब धमाका हुआ तो मकान के तीसरे मंजिल पर पिता-पुत्र एक साथ थे। विस्फोट के कारण तीसरी मंजिल से लेकर छत तक ध्वस्त हो चुके हैं।

विस्फोट की वजह तलाश रहीं सुरक्षा एजेंसियां

विस्फोट के पीछे के खतरनाक मंशा को लेकर खुफिया एजेंसियां जांच में जुटी है। हलीम मियां पहले पटाखा कारोबार से जुड़ा था। उसका कोई लाइसेंस पटाखा बेचने या बनाने का नहीं था। वह इन दिनों अंडा व गुटखा बेचता था, तो अचानक विस्फोट कैसे हो गया। उसका सबसे बड़ा पुत्र मुमताज विदेश में है। नेका आलम इलेक्ट्रिशियन का काम करता है। सबसे छोटा गोलू आलम खेत में काम करने गया था। मृतक की एक बेटी सितारा खातून घर में नीचे थी। पुलिस सितारा व गोलू से गंभीरता से पूछताछ कर रही है।

एटीएस की बुलायी गयी टीम

पुलिस कप्तान आनंद कुमार ने हि.स. से बातचीत में बताया कि धमाका शक्तिशाली होने के इनपुट मिले हैं।पटना एटीएस को सूचना दे दिया गया है। वहां से भी टीम आकर मामले की जांच करेगी। एसएफएल की टीम को बुलाया गया है ताकि वैज्ञानिक तरीके से मामले की जांच हो सके। एहतियातन तौर पर बाजार में लोगों के आने और जाने पर रोक लगा दी गई है। बैरिकेडिंग कर सड़क को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जिस मकान में धमाका हुआ है उसके आसपास के सभी घरों को खाली करा दिया गया है। पटना पुलिस मुख्यालय से बात होने पर उन्होंने एटीएस की गोपालगंज रवानगी की बात स्वीकार की है।

Exit mobile version