Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस जिले में आया लव जिहाद का मामला, युवक-युवती हिरासत में

Love Jihad

Love Jihad

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में लव-जिहाद का एक मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से शादी किए जाने का आरोप लगा है। बाराबंकी के एसएसपी अवधेश सिंह ने बताया कि इस बाबत लिखित तहरीर दी गई है। पुलिस ने सुसंगत धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल लड़का और लड़की पुलिस अभिरक्षा में हैं।

यह पूरा मामला बाराबंकी जनपद में कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव का है। यहां रहनेवाले एक परिवार ने एक युवक पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर उनकी लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगाया है। लड़की के परिजनों का आरोप है कि युवक ने खुद का नाम देशराज बताया था और वह उनके घर पर खेती-बाड़ी देखने का काम करने लगा था।

फिर अचानक एक दिन उसने काम छोड़ने की बात की और मौका देखकर उनकी लड़की को भगा ले गया। लड़की के परिजनों ने बताया कि युवक का असली नाम अब्दुल वहाब है। परिजनों का आरोप है कि अब लड़का और उसके परिवार वाले उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के खिलाफ तैयारी तेज, मुफ्त बांटी जा रही मेडिकल किट

इस मामले में एक हिंदुवादी संगठन का आरोप है कि युवक पहले से शादीशुदा है। उसका पांच साल का एक लड़का भी है और पहले भी यह युवक तीन लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है। इस बीच शादी का एक सर्टिफिकेट भी सामने आया है। जिसमें युवक का नाम अब्दुल वहाब लिखा है, लेकिन लड़की का नाम सिमरन दर्ज है। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि क्या पहले लड़की का नाम बदलवाया गया और फिर उससे शादी की गई। क्योंकि परिजनों ने लड़की का पहले का नाम पहले कुछ और बताया है।

वहीं इस मामले में बाराबंकी के एएसपी डॉ अवधेश सिंह ने बताया कि कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव के रहने वाले ने शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल लड़की का मेडिकल कराया जा रहा है। बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version