Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Alexa के जरिए बच्चे ने ऑनलाइन ऑर्डर कर दी ऐसी चीज, मां के उड़ गए होश

एमेजॉन का एलेक्सा धीरे-धीरे काफी पॉपुलर होता जा रहा है। भारत में भी ये कई घरों में आसानी से मिल जाता है। जितना बड़े इसका उपयोग नहीं करते, उससे कहीं ज्यादा बच्चे इसे खेल की तरह देखते हैं और आनंद उठाते हैं। मगर कई बार बड़ों की निगरानी के बिना इसका उपयोग करना बच्चों के लिए नुकसानदायक तो होता ही है, साथ में माता-पिता की भी मुश्किलें बढ़ जाती हैं।

हाल ही में ऐसा ही कुछ एक मां के साथ हुआ जब उसे पता चला कि उसके 3 साल के बेटे ने एलेक्सा के जरिए एक सामान ऑनलाइन ऑर्डर कर दिया है। जब उसने सामान को चेक किया तो उसके होश उड़ गए।

इंग्लैंड के साउथहैंप्टन में रहने वाली 31 साल की जेमा हॉजेस  और उनके 36 साल के पति क्रिस के दो बच्चे हैं और उनका सबसे फेवरेट खिलौना एलेक्सा है। 3 साल का एलबर्टऔर 6 साल की एलेनॉर हमेशा ही एलेक्सा के साथ मस्ती करते दिख जाते हैं। मगर हाल ही में दोनों ने एलेक्सा से कुछ ऐसा ऑर्डर कर दिया कि बच्चों के माता-पिता दंग रह गए।

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक जेमा ने बताया कि एक दिन जब बच्चे एलेक्सा से खेल रहे थे तो उसने उनसे पूछा कि क्या वो क्रिसमस फार्ट्स एक्सटेंशन पैक खरीदना चाहते हैं। इस सवाल पर एलबर्ट ने हां कह दिया और तभी महिला के खाते से 200 रुपये कट गए। जब महिला को मोबाइल पर एमेजॉन की तरफ से नोटिफिकेशन मिला तो उन्होंने देखा कि उनके 200 रुपये कट गए हैं और कोई सामान ऑर्डर हुआ है। उन्होंने तुरंत वेबसाइट पर ऑर्डर देखा और देखकर दंग रह गईं क्योंकि बच्चों ने गलती से ऑनलाइन पाद खरीद ली थी!

मेडिकल कॉलेज में लगी भीषण आग, दमकल की दो गाड़ियां मौके पर

जेमा ने कहा कि उसे तो पता भी नहीं था कि एमेजॉन पर बदबूदार पाद भी बिकती है। महिला ने तुरंत ही पति को इस बारे में बताया और दोनों ही ठहाके मार-मारकर हंसने लगे। इसके बाद जेमा ने एलेक्सा के जरिए खरीदी करने वाले फीचर को बंद कर दिया जिससे बच्चे मस्ती में कोई और महंगी चीज ना ऑर्डर कर दें।

Exit mobile version