देश को तेज रफ्तार रेलगाड़ियों की है जरूरत: मनोज सिन्हा

मनोज सिन्हामनोज सिन्हा

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि देश को बुलेट ट्रेन की जरूरत है। इंदौर रेलवे स्टेशन पर मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि इंदौर से कोलकाता की ओर जाने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन को प्रतिदिन चलाने और पेंट्रीकार के लिए जल्द ही उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश को तेज रफ्तार रेलगाड़ियों की आवश्यकता है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित ‘रेल सप्ताह’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे ।

मनोज सिन्हा बोले बुलेट ट्रेन और सामान्य रेलगाड़ियों का परिचालन है अलग

मनोज सिन्हा ने संवाददाताओं के प्रश्न का उत्तर देते हुये कहा कि भारत एक तेजी से बढ़ता हुआ देश है। सिन्हा ने सोमवार को इंदौर से भोपाल रेल खंड का निरीक्षण करने से पहले यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि देश को तेज रफ्तार से दौड़ने वाली ट्रेनों को आवश्यकता है। उन्होंने बुलेट ट्रेन और सामान्य ट्रेन के परिचालन को अलग-अलग बताया।

ये भी पढ़ें :-मौसम विभाग का पूर्वानुमान: मानसून होगा काफ़ी अच्छा, 97 फ़ीसदी होगी बारिश

सिन्हा भारत मे बढ़ते रेल हादसों के प्रश्न पर  हो गए नाराज

अब हम पीछे रहने वाले नहीं। दूसरी ओर सिन्हा भारत मे बढ़ते रेल हादसों के प्रश्न पर नाराज हो गए और संवाददाताओं के सवाल जवाब का सिलसिला बीच में ही छोड कर चले गए। रेल हादसों से जुडा सवाल आते ही उन्होंने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि आप ये सब बंद कीजिये, या तो मुझे बोलने दीजिये या आप स्वयं बोल लीजिये। इसके बाद वे वहां से चले गए। इसके पहले सिन्हा सुबह लगभग नौ इंदौर के मुख्य रेलवे स्टेशन पहुंचे। उन्होंने यहां वर्ष 2017 – 18 में रतलाम मंडल की विभिन्न विभागों की उपलब्धियों के लिए महाप्रबंधक कार्य दक्षता शील्डों का अवलोकन कर, उत्कृष्ट कार्य के लिए महाप्रबंधक कार्यकुशलता पदक व नगद पुरस्कार से सम्मानित रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों से भेंट की।

रेलवे के 63वें राष्ट्रीय रेल पुरस्कार समारोह में लेंगे हिस्सा

रेल कर्मचारियों को पुरस्कृत करने के लिए शुरु की गई योजना को सिन्हा ने एक अच्छी पहल करार दिया है। वह भोपाल में होने वाले रेलवे के 63वें राष्ट्रीय रेल पुरस्कार समारोह में हिस्सा लेंगे। समारोह में 113 रेलकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

loading...
Loading...

You may also like

राजस्थान चुनाव: राहुल व मोदी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने में रहे असफल

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक