Main Sliderअंतर्राष्ट्रीय

खाना बनाने जा रहा था कपल, शिमला मिर्च से निकला मेढ़क!

सोचिए कैसा लगेगा कि आप सब्जी बनाने का प्लान कर रहे हों। दिल से सब्जी काट रहे हों। चमचमाती सी शिमला मिर्च हाथ में ली, चॉपिंग बोर्ड पर रखी और जैसे ही पहला कट लगाया, बीच में से निकला मेंढक। चौक गए ना सुन कर..

ये सच है, कनाडा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां निकोल गगनोन और गेरार्ड ब्लैकबर्न क्यूबेक के निवासी हैं और दोनों रात का खाना तैयार कर रहे थे। दोनों ने शिमला मिर्च बनाने की सोची और जैसे ही शिमला मिर्च को काटना शुरू किया, उसमें से मेंढक निकल आए। जी हां, हाल ही में आई खबर के अनुसार, दंपति ने स्थानीय बाजार से सब्जी ली और उन्हें बाद में पता चला कि इसमें मेंढक है।

कृषि, मत्स्य और खाद्य मंत्रालय वर्तमान में इस मामले की जांच कर रहा है कि यह मेंढक शिमला मिर्च में कैसे आया। इस बारे में बात करते हुए, युगल ने कहा कि इस शिमला मिर्च में कोई छेद नहीं था। जैसे ही उन्होंने मेंढक को देखा, उन्होंने शिमला मिर्च और मेंढक को अलग-अलग जार में रख दिया। इसके बाद स्थानीय सुपरमार्केट से शिकायत की। यह भी बताया गया है कि इस तरह की पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी इस साल के अंदर लगभग 20 ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।

इनमें सब्जियों से कीड़े निकलते हैं और मकड़ियाँ भी निकलती हैं। MAPAQ के प्रवक्ता ने कहा कि यह मुद्दा खाने से संबंधित है, इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। इस समय, मेंढक और शिमला मिर्च की जांच लैब में चल रही है।

loading...
Loading...