Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘लफ्फाजी’ के सहारे सियासत की सीढियाँ चढ़ने-बढ़ने के दिन लद गए हैं : नक़वी

Mukhtar Abbas Naqvi

Mukhtar Abbas Naqvi

रामपुर। (मुजाहिद खान): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद अब उनकी कैबिनेट के सदस्यों ने भी टीकाकरण शुरू करा दिया है। इसी क्रम में केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर के डालमिया अस्पताल के हिदायतुल्लाह वार्ड में डॉ मुकेश कुमार से कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई। उससे पहले नुपुर सक्सेना ने उनकी 250 रूपए की रसीद भी काटी।

आपको बता दे कि पीएम मोदी ने सोमवार को दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी।जिसके बाद उनकी कैबिनेट व अन्य सियासी लोगों द्वारा भी टीकाकरण कराया जा रहा है। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने भी रामपुर में वैक्सीन लगवाई। अब उनको दूसरी डोज़ 2 अप्रैल को दी जाएगी। नक़वी कोविशील्ड नाम की वैक्सीन दी गई। जिसके बाद उनको 30 मिनट का ऑब्जर्वेशन रूम में रेस्ट दिया गया।

जहां से बाहर आकर मीडिया से बात करते हुए मुख्तार अब्बास नक़वी ने वैक्सीन लगवाने पर कहा कि इसकी महारत में अपने देश के वैज्ञानिकों पर और पूरे देश के लोगों पर जो सेहत और सलामती के लिए संकल्प है उसको हम सलाम करते हैं। कहा हमारा पहला देश होगा जो मेड इन इंडिया और मेक इन इंडिया दो वैक्सीन सामने आ गई हैं और दुनिया का सबसे बड़ा वेक्सिनेशन प्रोग्राम भारत में चल रहा है। कहा आज मैंने भी डालमिया अस्पताल रामपुर में वैक्सीन लगवाई और लगता है कि जिस संकल्प के साथ प्रदेश की योगी सरकार और देश भर में लोग भारत के लोगों की सेहत और सलामती के लिए काम कर रहे हैं यह वैक्सीन उसमें बहुत मील का पत्थर साबित होगी। और सभी को यह वैक्सीन लगवाना चाहिए। कुछ लोगो ने स्वदेशी वैक्सीन पर अपनी सियासी रेक्सीन चढ़ाने की कोशिश की थी वो भी उतर गई है।

वैक्सीन के रिएक्शन पर कहा कि लगवाने के बाद आपके सामने हूँ आधे घण्टे रेस्ट भी किया बिल्कुल दुरुस्त हूँ। विपक्षियों पर कहा कि वैक्सीन भी लगवाना चाहिए और अपने दिमाग़ को भी ठीक रखना चाहिए।

गुजरात की जनता विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ दृढ़ता से है खड़ी: पीएम मोदी

वहीं प्रेस को जारी अपने बयान में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि “सांप्रदायिक वोटों की जागीरदारी” बनाम “समावेशी विकास की भागीदारी” के बीच जनादेश की जंग है।रामपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए नकवी ने कहा कि देश का “राजनैतिक मूड-मिजाज़” बदल चुका है।पश्चिम बंगाल सहित 4 राज्यों एवं पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के सम्बन्ध में नकवी ने कहा कि इन चुनावों में “विकास पर विश्वास” एक “बड़ी और कड़ी कसौटी है”। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास और सुशासन का प्रामाणिक ब्रांड बन गए हैं। मोदी ने बिना किसी भेदभाव के “समावेशी विकास और सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण” के संकल्प के जरिये हर जरूरतमंद तक विकास की रौशनी पहुंचाने का सफल प्रयास किया है।

नकवी ने कहा कि “लफ्फाजी और बयान बहादुरी” के सहारे सियासत की सीढियाँ चढ़ने-बढ़ने के दिन लद गए हैं। कुछ राजनैतिक दल विरासत पर सियासत को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं। ऐसे ही लोग “कर्म की कसौटी” पर फेल हो रहे हैं।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले- नोटबंदी के फैसले से देश में बेरोजगारी चरम पर

नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीआईपी कल्चर की धमक-धाक को ध्वस्त कर राजनीति एवं राजनेताओं को धरती की सियासत का अपने काम करने के तरीकों से सशक्त सन्देश दिया है। यह सबक हमारी सियासी व्यवस्था और लोकतान्त्रिक मूल्यों के लिए बड़े बदलाव का एहसास है।

साथ ही कहा कि हम आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं,हमें देश की राजनीति के चरित्र को आजादी के महानायकों के सपनों के अनुसार बनाने का बड़ा मौका है। नकवी ने उन सभी से अपील की,जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, कोरोना की वैक्सीन लगवाएं और भारत को कोरोना मुक्त बनाए। नकवी ने कहा कि कोरोना की चुनौती के एक वर्ष से भी कम समय में भारत में दो वैक्सीन आना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशवासियों की सलामती के संकल्प का पुख्ता प्रमाण हैं। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता के अलावा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Exit mobile version