Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दरोगा भर्ती में एक ही दिन होगी एक ही नाम वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा

UP Police Recruitment

UP Police

प्रदेश में सब इंस्पेक्टर के साढ़े नौ हजार से अधिक पदों के लिए निकली वैकेंसी के लिए परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। साल्वर गैंग भी तरह-तरह से इसमें सेधमारी की कोशिश कर रहे हैं।

इससे निपटने के लिए भर्ती बोर्ड ने भी पूरी तरह से कमर कस रखी है। एक ही नाम वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा एक ही दिन में कराई जाएगी।

जानकारी के अनुसार ऐसे अभ्यर्थियों की छटनी कर उनके आवेदन निरस्त किए जा रहे हैं जिन्होंने एक से अधिक फार्म जमा किए थे। ऐसे अभ्यर्थियों के अंतिम आवेदन को सही मानते हुए बाकी आवेदन को निरस्त कर दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के चेयरमैन राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि कई बार साल्वर गिरोह इस तरह की कोशिश करते हैं कि एक से अधिक स्थान से आवेदन करा दिया जाए और जिस परीक्षा केंद्र पर सेटिंग हो जाए वहां परीक्षा दिलाई जाए।

इसी संभावना को समाप्त करते हुए एक ही नाम के अभ्यर्थियों की परीक्षा एक ही दिन कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐसे ही 2408 अभ्यर्थियों का अंतिम आवेदन स्वीकार करते हुए बाकी आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

चुनाव से पहले सपा-बसपा को तगड़ा झटका, 10 एमएलसी आज भाजपा में होंगे शामिल

उन्होंने बताया कि एक ही नाम वाले अभ्यर्थियों की एक ही दिन एक ही पाली में परीक्षा कराए जाने का मकसद यह है कि अगर किसी अभ्यर्थी ने एक से अधिक स्थानों से आवेदन किया हो तो वह केवल एक ही जगह उपस्थित हो सके।

Exit mobile version