Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ट्राई साइकिल पाकर खिले दिव्यांग जनों के चेहरे खिलें

trai cycle

trai cycle

लखनऊ। विधायक और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने दिव्यांगों की सुविधाओं को लेकर विकलांगों को नि:शुल्क कृतिम अंग व सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया। अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित कर 51 विकलांगों को ट्राई साइकिल का वितरण किया गया।

ट्राई साइकिल पाने के बाद विकलांगों के चेहरे खिल उठे विकलांगों का कहना है कि कई बार दौड़ लगाने के बाद आखिरकार उन्हें ट्राई साइकिल मिल ही गई। साथ ही नि:शुल्क मेडिकल कैप लगाकर उनकी जांच भी की गई बुधवार को खंड विकास परिसर में सुबह से ही विकलांगों की भीड़ जुटने लगी। जिला विकलांग कल्याण अधिकारी ने विकलांगों को ट्राई साइकिल देने की शुरुआत की। इस दौरान खण्ड विकास अधिकारी संस्कृता मिश्रा ने कहा कि विकलांगों की सेवा पुनीत कार्य है।

ट्राई साइकिल पाकर रुसैना निवासी पूनम गौतम और शिवपुर निवासी रामपति ने बताया कि ट्राई साइकिल न होने से पहले बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता था अगर कही हम लोगों को जाना होता था तो किसी न किसी के सहारे की आवश्यकता होती थी, लेकिन अब सरकार के द्वारा हम लोगों को ट्राई साइकिल दी गई है।

जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा

जिससे अब हम छोटे-छोटे काम स्वयं कर लेंगे। सरकार को हम लोगों का दर्द दिखा और जिसके लिए सरकार के सदैव आभारी रहेंगे। ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह चौहान ने बताया कि विकलांगों को कभी यह महसूस नहीं होना चाहिए कि वह विकलांग हैं या कुछ कर नहीं सकते हैं। उनके पास भी जज्बा है और अपने दम पर कोई भी मंजिल हासिल कर सकते हैं उनका उत्साहवर्धन किया जाए।

खंड विकास अधिकारी संस्कृता मिश्रा ने कहा कि पूर्व में 51 विकलांगों की सूची भेजी गई थी, जिन्हें ट्राई साइकिल दी गई है। हमें जैसे-जैसे आवेदन मिलते जाएंगे, विकलांगों को लाभान्वित कराने के प्रयास होंगे।

Exit mobile version