Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी के हाथों से पीएम आवास की चाभी पाकर लाभार्थियों के खिले चेहरे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लाभार्थियों को गोरखपुर के मानबेला में 1500 लाभार्थियों को आवासों की चाभी सौपी।

इस अवसर पर गोरखपुर के मेयर सीताराम जैसवाल जिलापंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, सांसद सदर रवि किशन , सांसद राज्य सभा जयप्रकाश निषाद ,विधायक नगर डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, विधायक कैम्पियरगंज फतेहबहादुर सिंह, पिपराइच विधायक महेन्द्र पाल सिंह, सहजनवां विधायक सीतल पांडेय विधायक ग्रामीग विपिन कुमार सिंह ,गोरखपुर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एन डीआई जे रविंद गौड डीएम विजय किरन आनंद एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा एडीएम सिटी विनित कुमार सिंह एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी सहित अन्य जन प्रतिनिधि व लाभार्थियों मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें व्यापक संभावनाओं के लिए खुद को और शहर को तैयार करना होगा। उन्होंने कहा कि मानबेला का यह क्षेत्र ते से विकसित हो रहा है। इसके समीप खाद कारखाना, सैनिक स्कूल, पीएसी की महिला बटालियन की स्थापना हो रही है। सामने मेडिकल कॉलेज पहले से है। कहा कि इन सब के जरिए विकास और रोजगार के नए अवसर पैदा हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि अगले माह पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों एम्स और खाद कारखाने का लोकार्पण भी हो जाएगा।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ उन मलिन बस्तियों को भी जोड़ा जा सकता है जहां की हालत दयनीय है। प्रशासन मलिन बस्तियों के अलावा अन्य कई तबकों के लिए भी योजनाएं बनाए। सीएम ने सुझाव दिया कि मलिन बस्तियों में कमर्शियल व आवासीय सुविधाओं का विकास कर वहां रहने वाले लोगों के वन स्तर में काफी सुधार किया जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने पत्रकारों के लिए बन रही आवासीय योजना पत्रकारपुरम का भी उल्लेख किया।

योगी ने कहा कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण सब्सिडी का अंश बढ़ाकर और बेहतर सुविधाएं विकसित करे। साथ ही उन्होंने डॉक्टरों, शिक्षकों, अधिवक्ताओं आदि के लिए भी इनकम ग्रुप बनाकर आवासीय योजनाओं को आगे बढ़ाने की आवश्यकता जताई। यह भी कहा कि माफियाओं द्वारा कब्जा की गई जमीनों को मुक्त कराकर गरीबों के लिए मुफ्त आवास बनाने की आवश्यकता है।

‘जय श्री राम’ बोलना बुरी बात नहीं, उनके पद चिन्हों पर भी चलना चाहिय : भागवत

इससे पहले स्थानीय सांसद रविकिशन शुक्ल ने कहा कि संसाधन वही और सिस्टम वही है जो पूर्व की सरकारों में था। तब लूट खसोट में लिप्त सत्ताधीश विकास का रोना रोते थे। आज ईमानदारी और कर्मठता से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को देश का नम्बर एक प्रदेश बना दिया। उन्होंने कहा कि यह अभी से तय हो गया है कि 2022 में प्रचंड बहुमत से योगी  दोबारा मुख्यमंत्री बन रहे हैं।

रविकिशन ने ट्विटर पर आज वायरल पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो का जिक्र करते हुए कहा कि यह बदलते भारत के बदलते उत्तर प्रदेश की तस्वीर है। पीएम मोदी, सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखकर चल रहे हैं, इसे देख समूचा जनसमुदाय गदगद है।

कार्यक्रम को राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद, नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, पिपराइच के विधायक महेंद्रपाल सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर डीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने इस आवासीय परियोजना के बारे में मूलभूत जानकारी दी। आभार ज्ञापन डीए सचिव यूपी सिंह ने किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष  साधना सिंह, महापौर सीताराम जायसवाल, विधायक फतेह बहादुर सिंह, डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, महेंद्रपाल सिंह, बिपिन सिंह, शीतल पांडेय, मंडलायुक्त रवि कुमार एन, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा, डीए बोर्ड के सदस्य दुर्गेश बजाज, पवन त्रिपाठी, राधेश्याम वास्तव, भाजपा के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता आदि मंच पर मौजूद रहे।

Exit mobile version