Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Omnicron से हुई पहली मौत, इस देश के प्रधानमंत्री ने की पुष्टि

Omicrone variant

Omicrone variant

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस बात की जानकारी दी है।

पश्चिम लंदन में पैडिंगटन के पास, एक वैक्सिनेशन क्लिनिक के दौरे पर गए बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोविड​​-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है। उन्होंने कहा, “अफसोस की बात है कि ओमिक्रॉन की वजह से लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं और दुख की बात है कि ओमिक्रॉन से पीड़ित एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है।

‘मुझे लगता है कि अगर हम सोच रहे हैं कि यह वायरस माइल्ड है, उतना खतरनाक नहीं है, तो मुझे लगता है कि हमें यह विचार फिलहाल त्याग देना चाहिए और तेजी से फैलने वाले इस वायरस की गति को पहचानना चाहिए। यह काफी तेजी से लोगों के बीच फैल रहा है। और इसके लिए सबसे ज़रूरी चीज़ यह है कि हम सभी बूस्टर डोज़ लें।’

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने ओमिक्रॉन वैरिएंट की खतरनाक लहर से मुकाबला करने के लिए एक महत्वाकांक्षी कोविड बूस्टर शॉट प्रोग्राम की शुरुआत की है। इस वैरिएंट के फैलने की दर बहुत ज़्यादा है।

एंबुलेंस ड्राइवर मात्र 270 रुपए खर्चकर बन गया करोड़पति, जानें पूरा मामला

बता दें कि जैसे जैसे ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए ब्रिटेन ने फिर से वर्क फ्रॉम होम शुरू कर दिया है। इसके अलावा ब्रिटेन के भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने के लिए वैक्सीन पासपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

Exit mobile version