Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बोरवेल में गिरी बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला, 10 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

मध्य प्रदेश के छतरपुर के दोनी गांव मे बोरबेल मे गिरी मासूम दिव्यांशी जिंदगी की जंग जीत ही गई। बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची को करीब 10 चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बच्ची के बाहर आत ही माता पिता और रेस्क्यू टीम ने राहत की सांस ली।

दरअसल छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 32 किलोमीटर दूर दोनी गांव में गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे राकेश कुशवाहा की डेढ़ वर्षीय बेटी दिव्यांशी अपने खेत में खेलते-खेलते वहां बने खुले बोरवेल में गिर गई थी। जिसके बाद उसे बचाने के लिए सेना के जवानों ने लोकल पुलिस की मदद के लिए आगे आए थे। 15 फीट की गहराई फंसी बच्ची को निकालने के लिए पुलिस, एसडीआरएफ और सेना की संयुक्त टीम ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन किया।

रेस्क्यू टीम ने सबसे पहले ड्रिल मशीन के जरिए खुदाई की फिर इसके बाद मिट्टी धंसने के डर से कुदाल और हाथ से मिट्टी को हटाने का काम शुरू किया। इस दौरान बच्ची को सुरक्षित रखने के लिए लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई जारी रखी गई।

10 घंटे के बाद देर रात 12 बजकर 47 मिनट में बच्ची को बचाने पांच फुट की टनल बनाकर ग्वालियर से आई एनडीआरएफ की टीम ने बोरबेल से बाहर निकला।

कांग्रेस MLA के शर्मनाक बोल, कहा- रेप को नहीं रोक सकते तो…. मजे लीजिए

मासूम को अभी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर ने बताया कि बच्ची को हमने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। मौके पर मौजूद एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस से बच्ची का चेकअप करवाकर अस्पताल भिजवाया गया है।

Exit mobile version