Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्टेज पर खड़ा रह गया दूल्हा, पुलिस ने नहीं डालने दी जयमाल, जानें पूरा मामला

marriage

marriage

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में चाइल्ड लाइन की टीम के हस्तक्षेप से नाबालिग दूल्हे के गले में जयमाल नहीं पड सकी।

चाइल्ड लाइन प्रभारी कुसुम ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि दूल्हे के एक रिश्तेदार ने चाइल्ड लाइन को सूचना दी थी कि लड़के की उम्र केवल 16 साल है और लड़की उससे चार साल बड़ी है ,की शादी हो रही है। कुसुम अपने साथियों को लेकर गुरुवार शाम नवाबगंज कोतवाली पहुंची और पुलिस को मामले से अवगत कराया।

कुंद्रा कोठी चौकी इंचार्ज सुरेश पाल सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की, उन्होंने थाने में मौजूद टीम को कॉल करके बताया कि जन्म प्रमाण पत्र के हिसाब से लड़के की उम्र 21 साल है.तब पुलिस मामला रफा-दफा कर के लौट आयी। गांव में आनन-फानन बारात निकाली गई और चाइल्डलाइन की टीम भी पीछे लग गई।

लखनऊ इंटरसिटी और अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस 31 जनवरी तक निरस्त

उन्होने बताया कि टीम देर रात बरेली जिले की बहेड़ी कोतवाली पहुंची और कोतवाली प्रभारी पंकज को घटना क्रम की जानकारी दी ।।उन्होंने टीम के साथ पुलिस भेजी तो बारात की दावत चल रही थी और दरवाजे की रस्म हो चुकी थी ,जयमाला डालने के लिए दुल्हन स्टेज पर खड़ी थी हुए दूल्हा तना हुआ जयमाल डलवाने को खड़ा था।

चाइल्ड लाइन टीम के साथ पुलिस पहुंची तो बरात में रंग में भंग पड़ गया तब पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर लड़के के नाबालिक होने की बात बताई लड़का पक्ष ने पहले विरोध किया ,चाइल्ड लाइन टीम ने जब दूसरा वास्तविक प्रमाण पत्र दिखाया , जिसमे लड़के की उम्र वास्तविक उम्र 16 साल बताया तो घर वालो को सांप सूंघ गया।

अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, 25 बाइकें बरामद

पुलिस ने शादी रुकवा दी है। चाइल्ड लाइन प्रभारी ने कहा कि नवाबगंज पुलिस मामले को टाला जिसके चलते ण्बारात गांव से निकल गई। चाइल्डलाइन को दोनों पक्षों ने लिख कर दिया है कि वह मामले का निस्तारण ना होने तक शादी नहीं करेंगे और बाल कल्याण समिति के सामने पेश होकर अपना पक्ष बताएंगे।

Exit mobile version