Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए जा रहा हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, फिर जो हुआ वो हैरतअंगेज था….

हेलिकॉप्टर क्रैश

हेलिकॉप्टर क्रैश

कैलिफोर्निया के लॉस एंजिलिस में लोगों ने मानवता की मिसाल पेश की है। जहां स्वास्थ्यकर्मियों और दमकलकर्मियों की तत्परता से एक व्यक्ति की जान बच सकी। हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए हेलिकॉप्टर से दिल लाया जा रहा था। इस दौरान हॉस्पिटल की छत पर हेलिकॉप्टर लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मरीज के लिए लाया जा रहा दिल उसके अंदर रह गया। फिर क्या हुआ वो हैरतअंगेज था।

बचावकर्मियों ने हेलिकॉप्टर को काटकर दिल के बाक्स को निकाला और उसे मरीज तक सुरक्षित पहुंचा दिया. घटना 9 नवंबर की दोपहर करीब 3 बजे की है। हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए दिल हेलिकॉप्टर से लाया जा रहा था। दिल लेकर हेलिकॉप्टर ने सैन डिएगो से पूर्वी लॉस एंजिलिस के लिए उड़ान भरी थी।

चिराग ने नीतीश की तो MIMIM ने महागठबंधन का बिगाड़ा खेल

हेलिकॉप्टर जैसे ही हॉस्पिटल की छत पर पहुंचा उसने लैंडिंग के दौरान अपना संतुलन खो दिया। हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। घटना में पॉयलट को हल्की चोट आई। दो स्वास्थ्यकर्मी बाल-बाल बच गए। हादसे बाद हॉस्पिटल के स्टाफ ने कहा कि हादसा होने पर लगा जैसे भूकंप आया हो।

हॉस्पिटल की छत पर 8 सीटर अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर का मलबा बिखरा पड़ा था। वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। चिंता की बात यह थी कि ट्रांसप्लांट के लिए लाया जा रहा दिल हेलिकॉप्टर के अंदर ही था।

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता : मनोज झा

बचावकर्मियों ने हाइड्रोलिक मशीनों की मदद से दिल के बॉक्स को सुरक्षित निकाल लिया और उसे स्वास्थ्यकर्मी को दे दिया। इसके बाद दिल के बॉक्स को स्वास्थ्यकर्मी तेजी से लेकर ऑपरेशन थियेटर की ओर दौड़ा। समय रहते दिल को ऑपरेशन थियेटर में पहुंचाने के बाद मरीज का सफल ऑपरेशन किया गया।

Exit mobile version