Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस देश के राष्ट्रपति की रुक नहीं रही हिचकियां, अस्पताल में भर्ती

Jair Bolsonaro

Jair Bolsonaro

सामान्य तौर पर हिचकी आना मामूली सी बात मानी जाती है। लेकिन आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे की हिचकियों की वजह से किसी को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती होना पड़ गया।

जी हां! आपने बिल्कुल सही सुना, ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ ऐसा ही हुआ है। राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो को पिछले 10 दिनों से लगातार हिचकियां आ रही हैं। इस वजह से बुधवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरकार का कहना है कि इस महीने की शुरुआत में बोल्सोनारो ने सर्जरी के जरिए डेंटल इम्प्लांट कराया था। जिसके बाद से हिचकियां आ रही हैं। ऐसे में अब उनकी एक और सर्जरी होगी।

बोल्सोनारो को ब्राजील की राजधानी ब्रासिलिया स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में लाया गया है। यहां हिचकियों का कारण जानने के लिए टेस्ट किए जाएंगे। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। राष्ट्रपति को 24 से 48 घंटे तक ऑब्सरवेशन में रखा जाएगा। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि वह अस्पताल में ही रहें।’

भारत-जापान की दोस्ती की मिसाल है रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर, जानिए इसकी खासियत

24 घंटे से आ रही है हिचकी

पिछले हफ्ते एक लोकल रेडियो स्टेशन से बात करते हुए बोल्सोनारो ने कहा था, ‘मेरे साथ यह पहले भी हुआ है। हो सकता है दवाओं की वजह से ऐसा हुआ हो. मुझे 24 घंटे हिचकियां आ रही हैं।’ मंगलवार रात को हिचकियों की वजह से काफी थके हुए महसूस कर रहे बोल्सोनारो ने अपने आधिकारिक निवास के बाहर समर्थकों को इस बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, ‘मेरी आवाज चली गई है। मैं जब भी ज्यादा बोलना शुरू करता हूं, तो हिचकी वापस आने लगती हैं।’

2018 में हुआ था जानलेवा हमला

बता दें सितंबर, 2018 में राष्ट्रपति चुनावों के प्रचार के दौरान उन पर चाकू से हमला हुआ था। बोल्सोनारो को इसके बाद से कई बार सर्जरी से गुजरना पड़ा है। राष्ट्रपति बनने के बाद भी उनके पेट की कई बार सर्जरी हुई है। पिछले साल उन्हें कोविड-19 भी हो गया था। हालांकि उन्हें हल्के लक्षण थे और अस्पताल में भर्ती होने की नौबत नहीं आई।

Exit mobile version