Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बेटियों के नाम से होगी घर की पहचान, इस जिले के DM ने शुरू की अनोखी पहल

nameplate

बेटी का नाम, घर की शान

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जिला प्रशासन ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ जैसी बड़ी योजना को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल की है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जिले में बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए “बेटी का नाम, घर की शान” कार्यक्रम शुरू किया है, कार्यक्रम के तहत आईएएस, पीसीएस, प्रशासनिक अधिकारियों, जिला प्रशासन कर्मचारियों और आम जनता को, बेटियों के नाम की घरों की नेम प्लेट दी गईं।

बता दें कि कार्यक्रम गाजियाबाद जिला मुख्यालय में आयोजित किया गया था। डीएम ने ये अनोखी नेम प्लेट फिलहाल 25 परिवारों की बेटियों को सौंपी है, बेटियों को दी गई नेम प्लेट पर कार्यक्रम का नाम “बेटी का नाम, घर की शान” और घर में मौजूद बेटियों का नाम लिखा है, यह अपने आप में एक अनोखी पहल है जो यह बात समाज में और पुख्ता तरीके से सामने लाएगी कि बेटियां कितनी महत्वपूर्ण हैं।

इस राज्य के 11 जिलों में बाढ़ ने ढाया कहर, स्वास्थ्य केंद्र की दीवार टूट कर बही

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती दौर में तकरीबन दो दर्जन लोगों को नेम प्लेट दी गई है। आगे भी इस कार्यक्रम से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर और एसडीएम खालिद अंजुम समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भी घर के बाहर बेटी के नाम की नेम प्लेट लगाई जाएगी। डीएम की इस अनोखी पहल की चर्चा पूरे जिले में हो रही है।

Exit mobile version