Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ, टीम इंडिया ने दो विकेट से हराया

नई दिल्ली। यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 2 विकेट से शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा था।

यास्तिका-शेफाली वर्मा ने जड़ा अर्धशतक

भारतीय टीम ने 49.3 ओवर में आठ विकेट खोकर इस लक्ष्य को पा लिया। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 56 और यास्तिका भाटिया ने 64 रनों की बेशकीमती पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों का यह वनड में पहला अर्धशतक है. भारतीय टीम 4 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे में हराने में सफल रही। इसके साथ ही मिताली एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया के विजयी रथ को रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले 26 वनडे मैचों से अजेय थी।

संयुक्त किसान मोर्चा का कल ‘भारत बंद’, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद

तीसरे वनडे में दो विकेट से हरा ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 264 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय 25वें ओवर में चार विकेट पर 87 रन बनाकर संकट में थी लेकिन एशलेग गार्डनर (67) और पिछले मैच में शतक जड़ने वाली बेथ मूनी (52) के बीच 98 रन की साझेदारी की बदौलत वापसी करने में सफल रही। ताहलिया मैकग्रा ने भी 32 गेंद में 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 37 रन देकर तीन जबकि पूजा वस्त्रकार ने 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम में वापसी कर रही राशेल हेन्स (13) और एलिसा हीली (35) ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 41 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई। दूसरे वनडे में दिल तोड़ने वाली हार के बाद झूलन ने हेन्स को मिड आफ पर कैच कराके भारत को पहली सफलता दिलाई। चार गेंद बाद झूलन ने कप्तान मेग लेनिंग (00) को भी विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच करा दिया। एलिसा इसके बाद रन आउट हुई जबकि पूजा ने एलिस पैरी (26) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम हालांकि इसके बाद गार्डनर और मूनी के बाद साझेदारी की बदौलत वापसी करने में सफल रही।

Exit mobile version