Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नूपुर शर्मा के समर्थक का गला काटकर हत्या करने वाले दोनो आरोपी गिरफ्तार

Kanhaiyalal murder case

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या (Murder) के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। युवक की बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार (arrested) हो चुके हैं। एहतियात के तौर पर उदयपुर, दौसा और अजमेर का इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

उदयपुर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस-प्रशासन से लेकर राज्यपाल और सीएम तक लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। वहीं, वारदात के बाद हिंदू संगठन विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक धानमंडी थाना क्षेत्र में टेलर कन्हैयालाल की दिनदहाड़े गला काटकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के आरोप में रियाज मोहम्मद और गोस मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से अरेस्ट किया गया है।

घटना के बाद उदयपुर के धानमण्डी, घण्टाघर, हाथीपोल, अम्बामाता, सूरजपोल, भूपालपूरा और सविना पुलिस थाना क्षेत्रों में आगामी आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। इन क्षेत्र में आमजन का आवागमन बंद रहेगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नियुक्त अधिकारी, कार्मिक, आवश्यक सेवाओं में शामिल व्यक्ति, परीक्षाओं के परीक्षार्थी और परीक्षा आयोजन में नियुक्त स्टाफ के लिए कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। हत्या को अंजाम देने वाले एक आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद है। वह भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला है। दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद है। वह उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है।

आरोपियों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मी गंजेद्र सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी नाकेबंदी में पकड़े गए हैं। दोनों मोटरसाइकिल से भाग रहे थे। दोनों को लेकर पुलिस उदयपुर रवाना हो गई है। उनके पास से कोई हथियार नहीं मिला है।

उदयपुर में हुई जघन्य घटना से हूं स्तब्ध: राहुल गांधी

घटना की सूचना मिलने के बाद धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना का जायजा लिया। पुलिस ने शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतक का नाम कन्हैयालाल है, बताया जा रहा है कि उसके आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी। इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और तीन आरोपियों ने युवक की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी। इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है। इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून हवासिंह घुमरिया ने लोगों से उदयपुर हत्याकांड के वीडियो को वायरल करने से बचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। अतिरिक्त महानिदेशक जंगा श्रीनिवास एवं दिनेश एमएन, डीआईजी आरपी गोयल और राजीव पचार की तैनाती की गई है। इसके अलावा 30 आरपीएस और 5 आरएसी की कंपनी उदयपुर में तैनात की गई हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के अलावा किसी और का नाम सामने आता है तो उसे भी अरेस्ट किया जाएगा

Exit mobile version