Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बंदर के बीमार बच्चे को लेकर शख्स पहुंचा इंसानों के अस्पताल, डॉक्टर ने किया ये काम

monkey

monkey

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसमें इंसान और जानवर के बीच का संबंध चर्चा का विषय बना हुआ है।

भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने के लिए इंसान के पास समय नहीं है, लेकिन एक ऐसी तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें एक इंसान बीमार बंदर को लेकर अस्पताल पहुंच गया और डॉक्टरों से उसे बचाने की गुहार लगाने लगा।

एक व्यक्ति जब एक बीमार बंदर को लेकर इंसानों के अस्पताल पहुंच गया तो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया।

जानिए पूरा किस्सा….

हापुड़ जनपद के धौलाना क्षेत्र में एक व्यक्ति बीमार बंदर का बच्चा लेकर धौलाना के सरकारी अस्पताल पहुंच गया। जिसके बाद धौलाना सीएचसी प्रभारी ने पशु विभाग को सूचना देकर बीमार बंदर का इलाज कराया।

धौलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ राकेश ने बताया कि बीते दिन दोपहर के समय बारिश में भीगने के कारण एक बंदर का बच्चा बीमार हो गया था। जिसको एक व्यक्ति लेकर अस्पताल में सीएचसी प्रभारी के कक्ष के मेन गेट पर पहुंचा गया औऱ बंदर का इलाज करने की गुहार लगाने लगा। बंदर के बच्चे को सामने देखकर वहां बैठे सीएचसी प्रभारी डॉ राकेश कुमार पहले हड़बड़ाए लेकिन फिर बंदर के बच्चे को शांत देखकर वे संभले।

तालिबान ने किया सलमा डैम पर कब्जे का दावा, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

बंदर के बच्चे को बीमार देख सीएचसी प्रभारी से भी नहीं रहा गया। जिसके बाद उन्होंने तुरंत पशु चिकित्सा अधिकारी संजय शर्मा को फोन के माध्यम से सूचना दी। सूचना मिलते ही पशु चिकित्सा विभाग की टीम धौलाना सीएचसी पहुंची जिन्होंने बंदर के बच्चे को जमीन से उठा कर पास के ही पशु अस्पताल में ले जाकर ट्रीटमेंट दिया, जिसके बाद बंदर का बच्चा स्वस्थ दिखाई दिया। स्वस्थ होते ही बंदर का बच्चा अपने समूह में जाकर बैठ गया। एक इंसान और डॉक्टर की मदद से बंदर का बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है।

Exit mobile version