Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छह महीने से शख्स पेट दर्द से था पीड़ित, एक्सरे देख डॉक्टरों के उड़ गए होश

Pig Kidney

Pig Kidney Transplant

एक शख्स पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास गया। लेकिन जब डॉक्टरों ने जांच के लिए उसका एक्स-रे किया तो वो हैरान रह गए। दरअसल, मरीज के पेट से एक मोबाइल फोन निकला। पता चला कि ये मोबाइल करीब 6 महीने से मरीज के पेट में ही पड़ा हुआ था।

‘मिरर यूके’ की रिपोर्ट के मुताबिक, एक 33 वर्षीय शख्स के पेट का ऑपरेशन मिस्र के असवान यूनिवर्सिटी अस्पताल में हुआ। डॉक्टरों ने उसके पेट से एक पूरा मोबाइल फोन निकालकर बाहर किया।

ये मोबाइल उसके पेट में पिछले 6 महीने से था। हालांकि, मरीज के पेट से मोबाइल फोन निकलेगा, डॉक्टरों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा था।

फिलहाल, ये नहीं पता चल पाया है कि मरीज ने मोबाइल को कैसे निगल लिया था। लेकिन उसे ये उम्मीद थी कि उसके पेट में फंसा मोबाइल स्वाभाविक रूप से निकल जाएगा। मगर दुर्भाग्य से यह उसके पेट में ही फंसा रहा। उसे खाने-पीने में दिक्कत हो रही थी। कुछ समय बीतने के बाद इसने जीवन के लिए खतरा पैदा कर दिया, जिसके चलते उसे तत्काल सर्जरी की आवश्यकता महसूस हुई।

डॉक्टर्स भी रह गए दंग

जब वह डॉक्टरों के पास गया तो उन्होंने पेट दर्द, आंतों और पेट में संक्रमण के लिए इलाज शुरू किया। लेकिन जब उन्हें पता चला कि उसके पेट में मोबाइल फोन है तो वे दंग रह गए।

रिंग रोड पर खड़ी बस में अचानक लगी भीषण आग, जलकर हुई राख

संयुक्त अरब अमीरात के मीडिया आउटलेट गल्फ टुडे के अनुसार, असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के निदेशक मंडल के अध्यक्ष मोहम्मद अल-दहशौरी ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा है, जिसमें एक मरीज ने एक पूरा मोबाइल (Nokia 3310) निगल लिया हो।

Exit mobile version