Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

धान खरीद में बिचैलियों का किसी प्रकार दखल नहीं होने पाये : केशव

Keshav Prasad Maurya

Keshav Prasad Maurya

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं कानपुर नगर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों का धान खरीद अधिक से अधिक किया जाये तथा केन्द्रों में किसानों को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो।

श्री मौर्य की अध्यक्षता में गुरुवार को कानपुर सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिये कि धान खरीद में बिचैलियों का किसी प्रकार दखल नहीं होने पाये। उन्होंने धान खरीद केन्द्रों पर कडी नजर रखने के निर्देश दिये।

उप मुख्यमंत्री ने हर कांटे पर किसानों से निर्धारित दर पर धान खरीद सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है, साथ ही नोडल अधिकारी नामित करते हुए किसानो से धान खरीद के लिए विशेष अभियान चलाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए किसी प्रकार की कमी पाये जाने पर संबंधित के विरुद्व कठोर कार्रवाई की जाये।

लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण के लिए संघर्ष जारी रखेगी बीजद

बैठक में उन्होंने स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यो में तेजी लाने के साथ गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यो को समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने खनन कार्यो पर निगरानी रखे जाने तथा अवैध खनन की शिकायत प्राप्त होने पर प्रभावी कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये। ओवर लोडिंग वाहनो के कारण सड़को को क्षतिग्रस्त होने पर ओवर लोडिंग वाहनों की चेकिंग किये जाने के साथ, ऐसे वाहनों के संचालन को रोकने के लिए के निर्देश भी दिये। उन्होंने मतदाता सूची बीएलओ द्वारा सही रुप से तैयार किये जाने के कार्य को प्राथमिकता पर कराये जाने एवं इस महत्वपूर्ण कार्य पर बराबर नजर रखने के निर्देश दिये।

उन्होंने निराश्रित गौवंश को संरक्षित करने हेतु गौशालाओं की व्यवस्था को दुरुस्त किये जाने तथा समय से धनराशि की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने ट्रासंपोर्ट नगर की सड़क ,जिसमें अक्सर दुर्घटनाये होती है ,को तत्काल मरम्मत कराये जाने के निर्देश केडीए के अधिकारियों को दिये। उन्होंने घाटमपुर में जाम की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए इस समस्या के तत्कालिक निस्तारण किये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, महापौर श्रीमती प्रमिला पाण्डेय, सहित विधायकगण,मण्डलायुक्त डा राजशेखर, जिलाधिकारी आलोक तिवारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीतिन्दर सिंह, उपाध्यक्ष केडीए आर के सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Exit mobile version