Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जोशीमठ-बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर गिरा पहाड़, सामने आया खौफनाक वीडियो

उत्तराखंड में पहाड़ लगातार खतरनाक और डरावने बने हुए हैं। ऋषिकेश से श्रीनगर के हाईवे के बाद अब चमोली ज़िले में एक पहाड़ के टूटकर हाईवे पर गिरने का वीडियो सामने आ रहा है।

इस बार चमोली के जोशीमठ से बद्रीनाथ जाने वाले नेशनल हाईवे पर पहाड़ भराभराकर सड़क पर गिरने का दृश्य काफी खौफनाक है, हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट है कि इस हाईवे पर आवागमन प्रभावित होने से लोगों को भारी परेशानी होनी ही है।

Video

हिमालचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से जानलेवा हादसे के बाद उत्तराखंड के चमोली में एक पहाड़ के बड़े हिस्से का भरभराकर गिर जाना पहाड़ी इलाकों में बड़ी आपदा का संकेत देता हुआ लग रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार शाम को कैप्चर किया गया एक वीडियो जारी किया है, जिसमें हाईवे के पास भूस्खलन की खौकनाक तस्वीर दिखी है। हाईवे पर जिस जगह यह हादसा हुआ है, वह थाइंग जैसे कुछ गांवों के साथ संपर्क जुड़ने के लिहाज़ से अहम है।

किन्नौर के बाद लाहौल में हुआ लैंडस्लाइड, थम गया नदी का प्रवाह

गौरतलब है कि मौसम में लगातार बदलाव और ज़बरदस्त बारिश के चलते पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड के पहाड़ दुर्घटनाओं के गढ़ बन गए हैं। जुलाई के आखिर तक के आंकड़ों के हिसाब से खबर थी कि चमोली में इस मानसून सीज़न में 90 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। वहीं, बीते मंगलवार को उत्तराखंड की टोटा घाटी के नज़दीक नेशनल हाईवे पर भूस्खलन का एक भयानक वीडियो सामने आया था, जिसमें यात्रियों की आंखों के सामने पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूटकर सड़क पर गिरा था। उस हादसे में कई लोग बाल बाल बचे थे।

Exit mobile version