Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या, पुलिस ने युवती के भाई को किया अरेस्ट

murder

murder

दिल्ली के द्वारका में अमरोही गांव में एक दंपत्ति पर जानलेवा हमले और कत्ल के मामले में पुलिस ने पीड़ित महिला के चचेरे भाई समय दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि इस हमले में महिला के पति की मौत हो गई थी। जबकि महिला भी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।

द्वारका के डीसीपी से संतोष कुमार मीणा के मुताबिक 24 जून को 19 साल की किरण दाहिया और 23 साल के उनके पति विनय दाहिया पर कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, इस हमले में विनय की मौत हो गयी थी जबकि किरण गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है, किरण ने पूछताछ में बताया था कि दोनों सोनीपत के एक ही गांव के रहने वाले हैं और उन्होंने घरवालों की मर्ज़ी के खिलाफ 13 अगस्त 2020 को शादी की थी।

विनय और किरण को पहले से ही डर था कि कि किरण के घर वाले उन पर हमला कर सकते हैं, इसलिए दोनों ने सुरक्षा को लेकर अगस्त 2020 में ही चंडीगढ़ हाइकोर्ट में अर्जी भी लगाई थी। कोर्ट ने अर्जी का निपटारा करते हुए एसपी सोनीपत को शिकायत देने के लिए कहा था।

हत्या में शामिल था सगा भाई

पुलिस जांच में पता चला कि कातिलाना हमले में चार लोग शामिल थे, जिनमें किरण का सगा भाई अमन दहिया, उसका चचेरा भाई रोहित दहिया भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक विनय और किरण एक ही गोत्र के थे, इसलिए किरण के घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था।

पुलिस ने इस मामले में किरण के चचेरे भाई रोहित दाहिया और उसके साथी रितिक को रोहतक से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने बताया कि हत्या की पूरी साजिश किरण के भाई अमन ने रची थी। उसी ने इन दोनों की हत्या के लिए किरण के चचेरे भाई रोहित, उसके साथी रितिक और एक शख्स को शामिल किया था। फिर 24 जून के पहले इन लोगों ने विनय के घर की रेकी की थी।

Exit mobile version