Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिग बी की फ्रेंच कट दाढ़ी का खुला सीक्रेट, इस वजह से चेंज किया अपना लुक

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

बरसों पहले जब अमिताभ ने लंबे बाल रखे तो नौजवानों ने उन्हें कॉपी करते हुए वैसा ही हेयर स्टाइल बनाना शुरू कर दिया. इसके बाद जब अमिताभ ने फ्रेंच कट दाढ़ी रखी तो उनका ये लुक भी बेहद शानदार नजर आया. अमिताभ  लंबे समय से अपने इस लुक को कैरी कर रहे हैं.  फ्रेंच कट दाढ़ी रखने के पीछे भी एक मजेदार कहानी है.

फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ लिखी है. अपनी ऑटोबायोग्राफी में फिल्म ‘अक्स’ के बारे बताया है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन को  फ्रेंच कट दाढ़ी वाले लुक में दिखना था. ‘अक्स’ चूंकि राकेश की डेब्यू फिल्म थी तो इतने बड़े एक्टर से उनके लुक चेंज करने के लिए कहने में झिझक हो रही थी.

राकेश लिखते हैं कि ‘1998 की सर्दी थी, मैंने अमित जी को ‘अक्स’ की स्क्रिप्ट दी जिसे वो शाम को दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में पढ़ते. उनके रिएक्शन को लेकर मैं उत्साहित भी था और नर्वस भी. अमिताभ ने पूछा कि ‘जब तुम स्क्रिप्ट लिख रहे थे तो क्या पी रहे थे, मैंने कहा सर कोक और रम. फिर अमिताभ कहते हैं कि चलो करते हैं’. इसके बाद तो अमिताभ को फ्रेंच कट दाढ़ी वाला अपना लुक इतना पसंद आया कि आज भी इसी लुक में नजर आते हैं.

ऑनक्लिक म्यूजिक ने रिलीज़ किया लेखक-निर्देशक, ज़ुबी सौरभ सेनगुप्ता का नया एल्बम

2001 में आई राकेश ओमप्रकाश मेहरा की पहली फिल्म ‘अक्स’ की रिलीज के 14 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर बताया था कि फिल्म  ‘अक्स’ बाद ही उन्होंने अपने फ्रेंच कट दाढ़ी के लुक को स्थायी रूप से रखने का फैसला किया था.

बता दें कि ‘अक्स’ रोमांच से भरी शानदार फिल्म है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के  साथ मनोज वाजपेयी ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म की रिलीज के बाद अमिताभ से अधिक मनोज की एक्टिंग को सराहा गया था.

Exit mobile version