Main Sliderअंतर्राष्ट्रीयअमरोहाउत्तर प्रदेशख़ास खबरराष्ट्रीय

पाकिस्तान विमान हादसे में सुरक्षित बचे शख्स का यूपी के अमरोहा से है कनेक्शन

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची में हुए शुक्रवार को विमान हादसे में कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में दो लोग किसी तरह जिंदा बचने में सफल रहे हैं। इनमें से एक जिंदा बचे शख्स का भारत से कनेक्शन है। बैंक ऑफ पंजाब के टॉप एग्जीक्यूटिव जफर मसूद भी इस फ्लाइट में थे, जो घायल हुए हैं। उनकी पुश्तैनी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा में है और वह ‘पाकीज़ा’ फेम कमाल अमरोही के परिवार से ताल्लुकात रखते हैं।

मोनोकिनी पहने समुद्र किनारे बैठे नजर आईं दिशा पाटनी, मचाया तहलका

बता दें कि कराची हवाई अड्डे के पास लैडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 90 लोग मारे गए थे। इसी विमान में जफर मसूद भी सफर कर रहे थे, जो इस हादसे में बचने वाले दो लोगों में से एक हैं। इन्हें कूल्हे और कॉलर की हड्डी पर चोटें आईं हैं।

जफर मसूद का परिवार 1952 में पाकिस्तान चला गया था। भारत में उनके रिश्तेदार आदिल जफर ने बताया। मुंबई में डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म बनाने वाले आदिल जफर मसूद की मां के पहले चचेरे भाई हैं। आदिल जफर ने कहा कि वह 2015 में कराची में मसूद से मिले थे और मसूद भारत को काफी पसंद करते हैं और अपने पैतृक घर को देखने के लिए अमरोहा जाना चाहते रहे हैं।

जफर मसूद की मां का संबंध कमाल अमरोही से सीधे तौर पर है, क्योंकि उनके नाना तकी अमरोही, जो पाकिस्तान में एक पत्रकार थे, ‘पाकीज़ा’ फिल्म निर्माता के चचेरे भाई थे। मसूद का परिवार अमरोहा के सद्दो मोहल्ले से संबंध रखता है। उनके दादा मसूद हसन वकील थे और उनके पिता मुन्नवर सईद पाकिस्तान में टीवी कलाकार थे।

loading...
Loading...