Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इमारत से टकराया विमान, कारोबारी की परिवार समेत सभी की मौत

रोमानिया के सबसे धनी व्यक्तियों में शुमार पेट्रेस्कु और उनके परिवार की विमान क्रैश में मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार अपने 30 वर्षीय बेटे डैन स्टीफन पेट्रेस्कु, उनकी पत्नी रेजिना पेट्रेस्कु और परिवार के दोस्तों के साथ वो एक यात्रा पर थे। पेट्रेस्कु एक इतालवी मूल के व्यवसायी थे और उनकी पत्नी और मां फ्रेंच मूल की थीं। विमान में उनके बेटे का 36 वर्षीय कनाडाई दोस्त जूलियन ब्रोसार्ड भी मौजूद था। उनका विमान पारिवारिक विला में पेट्रेस्कु की 98 वर्षीय मां से मिलने के लिए सार्डिनिया द्वीप के रास्ते में था।

इतालवी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक चर्चित कारोबारी पेट्रेस्कु एक प्रमुख निर्माण फर्म का नेतृत्व करते थे और कई हाइपरमार्केट और मॉल के मालिक थे। उनके पास जर्मनी की भी नागरिकता थी। रोमानियाई अखबार एडवरुल के अनुसार, पेट्रेस्कु की कुल संपत्ति 3 बिलियन यूरो से भी ज्यादा थी।

विमान के क्रैश होकर एक मकान से टकराने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन पायलट और उसमें सवार सभी यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। चश्मदीदों ने घटना को याद करते हुए बताया कि जब विमान आसमान से नीचे गिरा और इमारत से टकराया तो भयानक आग के गोले और धुएं का गुबार देखने को मिला।

19 वर्षीय एंड्रिया नाम की एक युवती ने स्थानीय मीडिया को बताया कि मैंने देखा कि विमान नियंत्रण खो बैठा और गोता लगाते हुए धरती पर आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चंद पलों में “विमान नीचे था और फिर आसमान में धुआं और आग की लपटें थीं। विमान के टुकड़े-टुकड़े हो गए जिसे देखकर मैं बहुत डर गयी थी।”

आपातकालीन सेवा विभाग के कर्मियों ने कहा कि विमान के नीचे गिरने के बाद पास की पार्किंग में कई कारों में आग लग गई, लेकिन उस समय वाहन खाली थे इसलिए उसमें किसी की जान नहीं गई।

जिस विमान के क्रैश करने से कोराबारी और उनके परिवार की मृत्यु हुई वो पिलाटस पीसी-12 सिंगल इंजन वाला विमान था जिसने स्थानीय समयानुसार दोपहर 1.04 बजे लिनेट हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से उड़ान भरी थी लेकिन 11 मिनट बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मिलान फायर ब्रिगेड के कार्लो कार्डिनली ने कहा, “विमान ने बेहद तेजी के साथ इमारत से टकराया.” “पायलट ने एक मोड़ लिया, लेकिन कुछ दिक्कतों की वजह से वो बचा नहीं पाया। दुर्घटनास्थल से काले धुएं का गुबार उठते हुए देखा गया जो मीलों तक दिखाई दे रहा था। विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है और अधिकारियों ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version