Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दस रूपए की थाली महिला को पड़ी भारी, खाते से उड़ गए इतने हजार रुपए

Cyber Thug

ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी कड़ी में मेरठ की एक महिला उस वक्त ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई जब उसके पास एक मशहूर रेस्टोरेंट के नाम से ऑफर का मैसेज आया। महिला के पास मैसेज आया कि उसे दस रुपए की थाली मिल जाएगी।

बस फिर क्या था लिंक देखते ही महिला ख़ुश हो गई। फटाफट उसने लिंक पर क्लिक किया, लेकिन जैसे ही लिंक पर क्लिक हुआ फौरन ही उसके एकाउंट से पैसे कट गए। महिला जब तक कुछ समझ पाती वो ठगी का शिकार हो चुकी थी। एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया कि इस मामले में कम्पलेंट दर्ज कर ली गई है। और टीम बनाकर ऐसे ऑनलाइन ठगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

एसपी क्राइम के पास आया ये अऩोखा मामला आज चर्चा का विषय बना रहा। एसपी क्राइम ने बताया कि इस महिला के पास मशहूर रेस्टोरेंट के नाम से मैसेज आया था। और दस रुपए की थाली मिलने का ऑफर दिया गया था। उन्होंने कहा कि कम्पलेंट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है लेकिन ऐसी घटनाओं पर पैनी नजर रखने के लिए टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए लोगों को सतर्क रहने की ज़रुरत है।

ग़ौरतलब है कि आए दिन ऑनलाइन ठगी के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे ऑनलाइन फ्रॉड के तरीके भी बदल रहे हैं। अब मेरठ के ही मामले में एक रेस्टोरेंट की तरफ से शानदार ऑफर आया। इस ऑफर के चक्कर में मैसेज को क्लिक किया, और मिनटों में अकाउंट से हजारों रुपए उड़ गए। इस महिला के खाते से मैसेज को क्लिक करते ही 49000 रुपए एकाउंट से उड़ गए। एकाउंट से हजारों रुपए उड़ने के बाद खाताधारक महिला को ठगी का अहसास हुआ जिसके बाद वो मेरठ के साइबर क्राइम सैल के पास गईं।

बाहुबली विजय मिश्रा के फरार बेटे की तलाश में STF ने की छापेमारी

इस घटना से आप सबक लीजिए कि अगर आपके पास भी कोई ऐसा मैसेज आता है जिसमें जबरदस्त ऑफर दिए गए हो तो सावधान हो जाइए क्योंकि आप ठगी का शिकार भी हो सकते हैं। क्योंकि डिस्काउंट का लालच लोगों  को साइबर ठगी का शिकार बना सकता है। मेरठ के एसपी क्राइम अनित कुमार का कहना है कि महिला की तरफ से साइबर क्राइम सेल से शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। एसपी क्राइम अनित कुमार भी लोगों से यही कहते नज़र आ रहे हैं कि लोग ऐसे भ्रामक मैसेज से सावधान रहें।

Exit mobile version