Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विद्यालय आवंटन से पहले फिर जांचे जाएंगे अभ्यर्थियों के अभिलेख

UP Teacher Recruitment

यूपी शिक्षक भर्ती

प्रयागराज| उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के लिए 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के प्रथम चरण में 31277 पदों पर किसी भी अयोग्य अभ्यर्थी को विद्यालय आवंटन न करने के निर्देश सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने सभी बीएसए को दिए हैं। अयोग्य अभ्यर्थियों का चयन और नियुक्ति पत्र देने की शिकायत पर सतर्कता बरतने को कहा गया है।

चयनित अभ्यर्थियों की 14 व 15 अक्तूबर को जिला स्तर पर काउंसिलिंग कराई गई थी। 16 अक्तूबर को चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी किया गया। सचिव की ओर से 23 अक्तूबर को जारी पत्र के अनुसार कतिपय जनपदों के संबंध में यह संज्ञान में आया है कि परिषद के स्पष्ट निर्देश के बाद भी पारदर्शी एवं शुचितापूर्ण ढंग से कार्यवाही नहीं की गई है।

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के डमी एडमिट आज होंगे जारी

सचिव ने इस संबंध में निर्देशित किया है कि विद्यालय आवंटन से पहले अभिलेखों को पुन: जांच कर लिया जाए ताकि किसी भी कीमत पर अनर्ह अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र एवं विद्यालय आवंटन नहीं किया जा सके।  सचिव ने यह भी कहा है कि विद्यालय के चिह्नांकन के लिए यूडाइस पर छात्र संख्या के लिए 30 सितंबर 2020 के बजाय 30 सितंबर 2019 पढ़ा जाए। इसी के आधार पर कार्यवाही होगी।

Exit mobile version