Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रोबोट ने किया ‘हमला’, चेस खेल रहे सात साल के बच्चे की तोड़ी उंगली

Robot

Robot

मॉस्को। रूस में खेले जा रहे एक चेस टूर्नामेंट (Chess Tournament) के दौरान हैरान करने वाली घटना हुई है। यहां छोटे बच्चों का चेस कॉम्पिटिशन चल रहा था, इसी दौरान 7 साल के एक बच्चे को रोबोट (Robot) ने घायल कर दिया। जब बच्चा अपनी चाल चल रहा था, उसी वक्त रोबोट एक्टिव हो गया और उसने इस दौरान बच्चे की उंगली ही तोड़ दी।

ABC न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 19 जुलाई को मॉस्को में जारी मॉस्को चेस ओपन के दौरान जब टूर्नामेंट के मैच चल रहे थे उस दौरान ये वाक्या हुआ। यहां कई प्लेयर्स रोबोट (Robot) के साथ चेस खेल रहे थे, इसी दौरान 7 साल के बच्चे के सामने जो रोबोट था उसने बीच गेम में बच्चे की उंगली पकड़ी और उसे दबा दिया।

अब इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें रोबोट ने बच्चे की उंगली को दबा दिया है। बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल होता है और उसके बाद आसपास खड़े कोई लोग उसे बचाने के लिए आते हैं। उस छोटे बच्चे को काफी गंभीर चोट आई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हादसे पर अखिलेश यादव, योगी सरकार से कही ये बात

टूर्नामेंट के ऑर्गनाइज़र्स की ओर से बयान दिया गया है कि जो भी घटना हुई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। जो रोबोट गेम के दौरान इस्तेमाल किया गया, वह किराये पर लिया गया था इसमें हमारी कोई गलती नहीं है और यह एक मशीन द्वारा हुई घटना है।

हालांकि, यह मामला गंभीर हो गया है क्योंकि बच्चे के माता-पिता लीगल रास्ते तलाश रहे हैं। फेडरेशन की ओर से कहा गया है कि यह अपनी तरह का पहला मामला है, हम अपनी ओर से परिवार की हर संभव मदद करने की कोशिश करेंगे।

Exit mobile version