Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट का रनवे 31 मार्च तक रहेगा बंद, जानें क्या है वजह?

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट Chaudhary Charan Singh Airport

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट

नई दिल्ली। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट का रनवे 31 मार्च तक रात साढ़े 10 बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक बंद रखा जाएगा। एयरपोर्ट प्रशासन इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि हम यहां मरम्मत के साथ ही विस्तारीकरण का काम शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए रात में रनवे बंद किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि रात और सुबह आने वाली और टेक ऑफ होने वाली उड़ानों का समय भी बदला जाएगा। देर रात या सुबह-सुबह पुणे, शारजाह और दुबई से उड़ानें आती हैं।

वहीं अमौसी एयरपोर्ट पर आठ नए एप्रन बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इससे विमानों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी। बता दें कि विमान को रनवे पर उतारने के बाद उसे टैक्सी-वे के रास्ते एप्रन तक ले जाना पड़ता है, जहां उसे रोका जाता है। फिलहाल अभी तक एयरपोर्ट पर 14 एप्रन हैं।

अगले दो से तीन माह में इनकी संख्या बढ़कर 22 हो जाएगी। इसका सीधा मतलब यह है कि अमौसी एयरपोर्ट पर एक समय में 22 विमान एप्रन पर रुक सकेंगे। रात में रुकने के लिए विमानों को जगह मिल जाएगी। इससे कुछ स्थानों के लिए सुबह सीधी उड़ान मिलेगी। एयरपोर्ट से अब तक 125 तक विमानों का एक दिन में संचालन हो चुका है।

Exit mobile version