Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सातवीं किस्त जल्द ही आपके खाते में गिरेगी

PM Kisan Samman Nidhi Yojana

पीएम किसान योजना

नई दिल्ली| किसान आंदोलन के बीच राहत भरी खबर है। रबी की फसल खासकर गेहूं की बुवाई के बाद खाद-पानी के लिए 7वीं किस्त का इंतजार रहे 11.37 करोड़ किसानों के खातों में कुछ घंटों बाद मोदी सरकार 2000 रुपये की रकम भेजेगी। इस वित्तीय वर्ष की तीसरी और योजना की शुरुआत से 7वीं किस्त आज, कल या अगले हफ्ते से आनी शुरू होने की पूरी संभावना है।

राज्य सरकारें Request for Funds Transfe पर साइन करना शुरू कर दिया है। इसका मतलब है राज्य सरकार द्वारा लाभार्थी के डेटा की जांच कर ली गई है, जो की सही पाया गया है। इसके बाद वो सरकार से अनुरोध करता है कि लाभार्थी के खाते में पैसे भेजे जाएं।

बता दें मोदी सरकार सलाना 6000 रुपये किसानों को तीन किस्तों में देती है। पहली किस्त अप्रैल से जुलाई, दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च तक आती है। अगर आप भी 7वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो लिस्ट में अपना नाम देख लें। क्या पता किसी वजह से कट गया हो….

पैटरनिटी लीव पर गए केन विलियमसन

लिस्ट ऑनलाइन देखने के लिए आसान स्टेप

Rft Signed by State for 1st, 2nd, 3rd, 4th instalment लिखा नजर आ रहा है, उन्हें घबराने या अपना खाता चेक करवाने की कोई आवश्यकता नही है। आपका PM किसान का खाता सही है, राज्य सरकार द्वारा आपके डाटा की जांच करने के बाद केंद्र सरकार से आपके खाते में रूपये भेजने की रिक्वेस्ट की जा चुकी है । यह पैसा बहुत जल्द सरकार द्वारा आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा ।

कई लोगों के नाम पिछली लिस्ट में था, लेकिन नई लिस्ट में नहीं है तो इसकी शिकायत आप पीएम किसान सम्मान के हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए आप हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 पर कॉल कर सकते हैं।

Exit mobile version