Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पसीने की बदबू के कारण होना पड़ता है शर्मिंदा, अपनाएं घरेलू नुस्खे

Sweat Smell

Smell of Sweat

ज्यादातर लोगों को पसीना (Sweat)  आने की समस्या होती है । वैसे तो यह एक आम समस्या है पर कुछ लोगों के पसीने से बहुत ज्यादा गंदी स्मेल आती है। कभी-कभी पसीने की बदबू (Smell of Sweat) के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है।

लोग पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए परफ्यूम और डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं।

आलू का इस्तेमाल 

पसीने की बदबू (Smell of Sweat) से छुटकारा पाने के लिए आलू के एक टुकड़े को अपने अंडर आर्म्स पर रगड़ें। लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके पसीने से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी।

फिटकरी और पुदीने का इस्तेमाल

फिटकरी और पुदीने के इस्तेमाल से भी पसीने की बदबू (Smell of Sweat) दूर हो जाती है। इसके लिए नहाने के पानी में फिटकरी और पुदीने की पत्तियां डाल दें। अब आधे घंटे बाद इस पानी से नहाए। कुछ दिनों तक लगातार इस पानी से नहाने से आपकी पसीने की बदबू दूर हो जाएगी।

पानी में इत्र और गुलाब जल

अपने नहाने के पानी में इत्र और गुलाब जल मिलाकर नहाए। इत्र और गुलाब जल मिलाकर नहाने से आपके शरीर में ताजगी और ठंडक बनी रहेगी। जिससे आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी।

Exit mobile version