जरूरत पडऩे पर घायलों का इलाज राज्य सरकार अपने खर्च पर दिल्ली में करायेगी : डा. दिनेश शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने एनटीपीसी ऊँचाहार रायबरेली के पावर प्लाण्ट में हुई दुर्घटना को दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इस घटना में घायलों का समुचित इलाज किया जायेगा। उन्होंने इस दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने घायलों के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। यदि आवश्यकता महसूस हुई तो राज्य सरकार अपने खर्च पर दिल्ली में घायलों का इलाज करायेगी।

श्री शर्मा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल अस्पताल) में भर्ती 22 गम्भीर रूप से घायलों को देखने के उपरान्त मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस घटना को लेकर पूरी तरह संवेदनशील है और किसी भी दशा में रोगियों के उपचार में कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में घायलों के उपचार के लिए चिकित्सकों की टीम लगी हुई है और पूरी तन्मयता से काम कर रही है। इसके साथ शहर के अन्य अस्पतालों में भर्ती किये गये घायलों का समुचित उपचार किया जा रहा है और संबंधित अस्पतालों के अधीक्षकों को इलाज के सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये गये हैं। गम्भीर रूप से घायल दो लोगों को दूसरे अस्पताल में रिफर किया गया है।

इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी ऊँचाहार पहुँचकर दुर्घटना में पीडि़तों के तत्काल उपचार एवं आवश्यक व्यवस्था हेतु जिला प्रशासन रायबरेली तथा शासन के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए और अस्पताल पहुँचकर इस घटना में हताहत लोगों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये तथा गम्भीर रूप से घायलों को 50-50 हजार व मामूली घायलों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता हेतु चेक वितरित किया। साथ ही घायलों को राजकीय अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज की सुविधा देने की भी हिदायत दी।

Loading...
loading...

You may also like

कर्मयोगी और अनन्य राष्ट्रभक्त थे मनोहर पर्रिकर: डॉक्टर चन्द्रेश

🔊 Listen This News सिद्धार्थनगर। महान कर्मयोगी और