Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राज्य में टेस्टिंग कार्य को पूरी तेजी से किया जाय संचालित : योगी

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग कार्य को पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण करने में मेडिकल टेस्टिंग की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

श्री योगी ने शुक्रवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में मेडिकल टेस्टिंग की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। एक दिन में कोविड-19 के एक लाख 55 हजार से अधिक टेस्ट की क्षमता अर्जित किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में टेस्टिंग कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए।

कर्नाटक के विधायक उमानाथ कोटियन कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने कहा कि समय पर कोविड-19 के रोगी को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने से उसका उपचार एल-1 श्रेणी के कोविड चिकित्सालय में ही किया जा सकता है। इसलिए काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की कार्रवाई पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

श्री योगी ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में ऑक्सीजन तथा आवश्यक दवाओं की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए कि प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता के सम्बन्ध में कोई समस्या न हो।

Exit mobile version