Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजा की धमक इतनी कि प्रधानमंत्री को भी आना पड़ा

बाराबंकी। समाजवादी पार्टी (SP) से बेटे का टिकट कटने से आहत राजा राजीव कुमार सिंह (Raja) की मृत्यु हो गई। इसके बाद उनके पुत्र ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आकर अपना दावा ठोंक दिया। इससे दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र में राजा रीतेश कुमार सिंह (Raja Ritesh Kumar) के पक्ष में सहानुभूति की लहर कुछ ऐसी चली कि यह हवा दिल्ली तक जा पहुंची।

ऐसा इसलिए भी हुआ कि इसी सीट पर नौ चुनाव लड़कर छह चुनाव जीतने वाले राजा राजीव कुमार सिंह क्षेत्र में अपनी धमक रखते थे। दो चुनाव तो उन्होंने निर्दलीय जीता था। वह भी ऐसे दलों के प्रत्याशियों को हराकर जो सत्तारूढ़ दल के थे।

इसके चलते ही दिल्ली में बैठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) को जिले की दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र में अपनी जनसभा करनी पड़ी क्योंकि भाजपा की यह सीट डगमगाती प्रतीत हो रही थी। इसीलिए भारतीय जनता पार्टी के रणनीतिकारों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा बाराबंकी जिले के दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र में लगाई।

प्रधानमंत्री ने जनसभा में कार्यकर्ताओं व उपस्थित विशाल जनसमुदाय में उत्साह व उम्मीद भर गए। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस जनसभा से क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं व जनसमुदाय में उम्मीद की लहर जगी है।

अब देखना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की उम्मीद की लहर और क्षेत्रीय जनता की सहानुभूति की लहर में कौन सी लहर किस लहर पर भारी पड़ेगी। इसका निर्णय 27 फरवरी को जनता करेगी और वह 10 मार्च को ही मालूम हो पायेगा।

Exit mobile version