भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज होगा आखिरी मुकाबला

- in खेल
Loading...

India vs Bangladesh 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज आखिरी मुकाबला होना है। इस मैच के नतीजे के बाद तय होगा कि इस सीरीज का विजेता कौन हैं। अब तक खेले गए दो मुकाबलों में से पहला मैच बांग्लादेश ने जीता है, जबकि दूसरा मैच भारतीय टीम ने जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम में पहले दो मैचों में कोई बदलाव नहीं देखा गया। दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जो प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतरी, वही टीम राजकोट में भी नज़र आई। हालांकि, नागपुर में खेले जाने वाले सीरीज डिसाइडर मैच में माना जा रहा है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा, जो चार धाकड़ खिलाड़ी बेंच पर समय बिता रहे हैं उनको मैदान में देखा जाएगा।

दरअसल, भारत की 15 सदस्यीय टीम में से अभी तक इस सीरीज में मनीष पांडे, संजू सैमसन, राहुल चाहर और शार्दुल ठाकुर को मौका नहीं मिला है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह टीम में एक बार फिर से जगह बनाने वाले वाशिंगटन सुंदर ने अपनी किफायती गेंदबाजी और विकेट चटकाने के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाने की वजह से प्लेइंग इलेवन में भी जगह बना ली है। ऐसे में राहुल चाहर को जगह मिलना मुश्किल है।

उधर, तेज गेंदबाज खलील अहमद ने दोनों मैचों में काफी रन लुटाए, जिससे टीम इंडिया को नुकसान झेलना पड़ा है। ऐसे में इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद ज्यादा है। ठाकुर, दीपक चाहर के साथ नई गेंद से अच्छा कर सकते हैं। वहीं, डेथ ओवर्स में भी किफायती गेंदबाजी करने में वे सक्षम नज़र आते हैं। वहीं, बल्लेबाजी में कुछ बदलाव होने की संभावना है।

पांडे और सैमसन का इंतजार

मनीष पांडे और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी अभी भी ड्रेंसिंग रूम में इंतजार कर रहे हैं। नागपुर में अगर मनीष पांडे या संजू सैमसन में से किसी को मौका मिलता है तो फिर केएल राहुल का टीम से पत्ता कट सकता है। अगर आज इन दोनों में से किसी को खुद को साबित करने का मौका नहीं मिला तो फिर अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वे जौहर दिखा सकते हैं।

Loading...
loading...

You may also like

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ पर चल रहे हितों के टकराव के केस की सुनवाई हुई समाप्त

Loading... 🔊 Listen This News भारत के महान