इंटक का त्रिवर्षीय राष्ट्रीय महाधिवेशन कल से, 15 देशों के प्रमुख श्रमिक संगठन भाग लेंगे

Loading...

कानपुर। शहर मे  सोमवार से राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) के पहले त्रिवर्षीय राष्ट्रीय महाधिवेशन की शुरुआत होगी।  स्वरूप नगर स्थित एक होटल में संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने बताया कि सीएसए विश्वविद्यालय में तीन दिनों तक चलने वाले इस महाधिवेशन में देश के साथ 15 और देशों के प्रमुख श्रमिक संगठन भाग लेंगे।

नीतियां बनेंगी

औद्योगिक नगरी के इस महाधिवेशन में श्रमिक और उद्योग दोनों के लिए हितकर नीतियां बनेंगी। इन्हें लागू कराने और 12 सूत्री मांगों को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां गरीबों, श्रमिकों, किसानों के हितों पर कुठाराघात कर रही हैं।

सरकार पर जताई नाराजगी

रेलवे स्टेशन निजी हाथों में दिए जा रहे हैं। निजी ट्रेन को समय पर चलाने की कोशिश हो रही है, लेकिन बाकी ट्रेनों की चिंता नहीं। सरकार ने कर्मचारियों के भविष्य निधि खातों में जमा 15 लाख करोड़ में से 2.25 लाख करोड़ रुपये बाजार में लगा दिए हैं। बिजली विभाग में 2600 करोड़ रुपये का पीएफ घोटाला सामने आया है। सरकार ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों को निजी हाथों में सौंपने जा रही है। जबकि कारगिल युद्ध इन्हीं के रक्षा उत्पादों से जीता गया।

महाधिवेशन  में ये लोग रहेंगे मौजूद

बताया कि महाधिवेशन में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ. जी संजीवा रेड्डी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, दिग्विजय सिंह समेत कई प्रमुख नेताओं के आने की उम्मीद है। इस मौके पर पीए वाजपेयी, एचएन तिवारी, आशुतोष तिवारी, राजेश शुक्ला, सिद्धनाथ तिवारी, नितिन पांडेय आदि रहे।

Loading...
loading...

You may also like

बाल दिवस विशेष : बच्चों में डालें यह विशेष आदतें

Loading... 🔊 Listen This News आज के बच्चे