Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेज धमाके के साथ पूरा मकान हुआ धराशायी, मां-बेटे की मौत

house collapsed

house collapsed

लखीमपुर खीरी। जिले के जंगबहादुरगंज कस्बे में एक मकान में तेज धमाका हो गया, जिससे पूरा मकान धराशायी (House Collapsed) हो गया। हादसे में परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई है। मरने वाले मां-बेटे बताए गए हैं। कई लोग घायल हुए हैं। घर के आसपास बंधे मवेशी भी चपेट में आ गए, जिससे दो मवेशी भी मर गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

जानकारी के मुताबिक जंगबहादुरगंज में बब्बू का मकान है। उसके मकान में शाहजहांपुर के गांव दबौरा निवासी मोहम्मद नबी (40) अपनी पत्नी हलीमा (30) और पुत्र जीशान (14) के साथ किराये पर रहता था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह करीब छह बजे अचानक तेज धमाका हो गया, जिससे पूरा मकान जमींदोज (House Collapsed) हो गया। धमाका इतनी तेज था कि पड़ोसी के मकान का लिंटर भी गिर गया।

मकान ढहने (House Collapsed) से दोनों परिवार के कई लोग मलबे में दब गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ बचाव कार्य शुरू किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। सभी को तुरंत अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने हलीमा और उसके पुत्र जीशान को मृत घोषित कर दिया।

दिल्ली-पुणे विस्तारा फ्लाइट में बम की अफवाह, यात्रियों को विमान से उतारा

मोहम्मद नवी, मकान मालिक बब्बू, उसकी पत्नी पीर बानो, पुत्री अलीना और मोहम्मद शमद घायल है। इनकी हालत गंभीर बताई गई है। परिवार वालों का कहना है कि गैस सिलिंडर लीकेज होने से हादसा हुआ है। वहीं ग्रामीण इसे संदिग्ध मान रहे हैं। मौके पर एक सिलिंडर सही मिली है। मकान में पटाखा बनाने का कार्य होने की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

Exit mobile version