Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छुटकारा पाने के लिये साधू ने की थी महिला की हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

murder

murder

फिरोजाबाद। थाना शिकोहाबाद क्षेत्र अन्तर्गत मंदिर दर्शन को गई जिस महिला का शव पड़ा मिला था उसकी हत्या (murder) मंदिर पर रहने वाले साधू (monk) ने की थी। हत्यारोपी ने पुलिस से बचने के लिये अपना हुलिया भी बदल लिया था लेकिन पुलिस ने उसे गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर उसे जेल भेजा है।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ अखिलेश नारायण ने बताया कि 13 मार्च को रवि यादव पुत्र स्व. दलवीर सिंह निवासी ग्राम गढसान थाना नसीरपुर हाल पता शिकोहावाद ने थाना शिकोहाबाद पर तहरीर दी कि मेरी माताजी राधा देवी 12 मार्च की शाम मन्दिर जाने की कहकर गयी थी जो वापस नहीं आयी। तहरीर के आधार पर थाना पुलिस द्वारा गुमशुदगी दर्ज की गयी। 14 मार्च को नौशहरा पुल रेलवे लाइन के किनारे चारागाह में एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ। जिसके गले पर किसी धारदार हथियार से काटकर हत्या किये जाने के निशान मिले। इस मृतका की पहचान रवि यादव द्वारा अपनी मां के रूप में की गयी तथा उसकी तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना के खुलासे के लिये पुलिस टीमो का गठन किया गया। जांच में यह बात सामने निकालकर आयी कि मृतका जिस स्थान पर पूजा करने जाती थी वहां रहने वाला व्यक्ति बाबा कमलगिरी उसी दिन से गायब है। गुरूवार की रात थाना प्रभारी शिकोहाबाद उदयवीर सिंह मलिक ने पुलिस टीम के साथ बाबा कमल गिरी उर्फ कमल सिंह कठेरिया पुत्र स्व. दिबोली सिंह निवासी कीरतपुर थाना इकदिल जिला इटावा को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में बाबा कमल गिरी ने बताया है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतका कहती थी कि मुझे अपना लो पहले व टाल मटोल करता था लेकिन बाद में उसने राधा देवी को चारागाह स्थित मजार पर पूजा करने के बहाने ले जाकर खुरपी से हत्या कर दी।

पुलिस टीम ने अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल खुरपी बरामद की है।

Exit mobile version