Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक फरवरी से पूरी तरह से खुल जाएंगे सिनेमाघर , सरकार ने दी हरी झंडी

एक फरवरी से पूरी तरह से खुल जाएंगे सिनेमाघर Theaters will be fully opened from February 1

एक फरवरी से पूरी तरह से खुल जाएंगे सिनेमाघर

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस के चलते बीते साल सिनेमाघर संचालकों को खासा नुकसान हुआ। हालांकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोला गया था, लेकिन अब खबर है कि सिनेमाघरों को पूरी तरह से खोलने का निर्णय लिया गया है।

यह जानकारी रविवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी। उन्होंने बताया कि देश में 1 फरवरी से सिनेमा हॉल को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी जा रही है। साथ ही सिनेमा हॉल में कोविड-19 संबंधित सभी दिशा निर्देशों का पालन भी किया जाएगा। प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि सरकार ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित कर रही है। दो शो के बीच में थोड़ा समय रखा जाएगा, जिससे एकदम से भीड़ न हो।

तेज रफ्तार स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पुलिया से टकराई, दो सैनिकों की मौत

इसके अलावा प्रकाश जावड़ेकर ने ओटीटी को लेकर मिल रही शिकायतों पर भी संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि ओटीटी पर चलने वाले कुछ सीरियल के बारे में बहुत शिकायतें आई हैं उसका संज्ञान लिया गया है। ओटीटी की फिल्म, कार्यक्रम, डिजिटल अखबार पर प्रेस काउंसिल, केबल टेलीविजन, सेंसर बोर्ड का कानून लागू नहीं होता था। इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी।

बता दें कि हाल ही में गृह मंत्रालय ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत दी थी। जिसके तहत दो दर्शकों के बीच एक कुर्सी खाली रखने की अनिवार्यता थी। सिनेमा हॉल के पूरी क्षमता से नहीं खुलने के कारण फिल्म निर्माता फिल्मों को रिलीज करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। जिसके कारण सिनेमाघर संचालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा था।

Exit mobile version