बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के घर से चोरों ने उड़ाए लाखों के आभूषण व् नकदी

- in क्राइम, बिहार, राजनीति
पूर्व मुख्यमंत्रीपूर्व मुख्यमंत्री

पटना। शुक्रवार की रात को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मंडल के घर से चोरी का मामला सामें आया है। बिहार के मधेपुरा में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री के घर से चोरों ने पांच लाख रुपये के आभूषण, 50 हजार रुपये की नकदी और अन्य मूल्यवान वस्तुएं चुरा ली। पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई करते हुए तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से चोरी किए गए सामानों को जब्त कर लिया है। जिसमें 80% गहने ही पाए गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे मनिंदर कुमार मंडल ने बताया कि चोर शुक्रवार की रात आभूषणों और नकदी के अलावा लैपटॉप, मोबाइल, कपड़े, बर्तन जैसी वस्तुएं भी ले गये।

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने दर्ज कराई शिकायत

बताया जा रहा है कि इस घटना के समय परिवार के सदस्य मधेपुरा जिले के अपने पैतृक गांव मुरहो गये हुए थे। यह घटना मधेपुरा के सदर पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मंडल के घर पर हुई। बता दें कि मंडल 1968 में 30 दिन की संक्षिप्त अवधि तक मुख्यमंत्री रहे थे। उन्होंने मंडल आयोग की अध्यक्षता की थी जिसने ओबीसी के लिए नौकरियों में आरक्षण की सिफारिश की थी। उनका 1982 में निधन हो गया था। बेटे  मनिंदर मंडल ने बताया कि उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई है शनिवार की सुबह मौके का निरीक्षण करने वाले पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये गये है।

ये भी पढ़ें : भाजपा को 2014 में जीत दिलाने वाले प्रशांत किशोर जदयू में शामिल 

चोरों के पास से बरामद हुए 80% आभूषण

उन्होंने बताया कि मधेपुरा के तापरा टोला क्षेत्र से तीन चोरों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये लोगों के पास से चोरी के 80 प्रतिशत आभूषण बरामद कर लिये गये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस अन्य उन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है जिनके नाम गिरफ्तार चोरों ने बताये है।

loading...
Loading...

You may also like

सिपेट कॉलेज पर कृष्ण के पिता ने लगाया लापरवाही का आरोप, छात्रों ने मचाया हँगामा

लखनऊ। सरोजनीनगर के नादरगंज स्थित सिपेट कॉलेज में