इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में यूजर्स के लिए कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं

- in Tech/Gadgets
Loading...

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में यूजर्स के लिए कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो यूजर्स को रोजाना काफी मदद करते हैं। आजकल जब भी हम किसी को कुछ भेजते हैं तो उससे कहते हैं कि मैं WhatsApp कर दूंगा। मैसेज करना इसका सबसे मूल और उपयोगी फीचर है। इसके अलावा आप वॉयस और वीडिया कॉल कर सकते हैं। हम सभी WhatsApp पर किसी न किसी ग्रुप से जुड़े होते हैं। अगर आप कोई ग्रुप बनाते हैं तो उसमें आप केवल उन्हीं को एड कर सकते हैं जो आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में पहले से एड होते हैं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को ग्रुप में जोड़ना चाहते हैं जिसका नंबर आपके पास नहीं है तो पहले आपको उसका नंबर सेव करना होता है। हालांकि, यह जरूरी नहीं है। आप बिना नंबर सेव किए भी किसी ग्रुप में जोड़ सकते हैं। इसका तरीका हम आपको इस पोस्ट में बता रहे हैं।

WhatsApp इनवाइट लिंक करेगा आपका काम आसान:

1. WhatsApp को ओपन करें। इसके बाद उस WhatsApp ग्रुप को खोलें जिसमें आपको किसी नए मेंबर को जोड़ना है।

2. जब आप ग्रुप में जाएंगे तो आपको दायीं तरफ ऊपर की ओर दिए गए तीन डॉट्स को क्लिक करना होगा। इसके बाद ग्रुप इंफो पर टैप करें।

3. अब आपको यहां Invite via Link ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक कर दें। पर क्लिक करना है।

4. जब आप Invite via Link पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने चार ऑप्शन आएंगे। इसमें Send Link via WhatsApp, Copy Link, Share Link और Revoke Link का विकल्प शामिल होंगे।

5. आप अपने मुताबिक विकल्प चुन सकते हैं। यहां से आप उस व्यक्ति को लिंक शेयर कर पाएंगे जिसे आप ग्रुप में जोड़ना चाहते हैं।

6. जैसी ही दूसरा व्यक्ति लिंक पर क्लिक करेगा तो आपके पास ज्वाइन ग्रुप और कैंसल करने का विकल्प दिखाई देगा। ज्वाइन ग्रुप पर क्लिक कर व्यक्ति ग्रुप में जुड़ जाएगा।

Loading...
loading...

You may also like

मुस्लिम देशों ने नसीहत दी है कि वह भारत के साथ अनौपचारिक बातचीत का करे प्रयास

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। पाकिस्तान