Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाराजा हरि सिंह की जयंती पर होगी छुट्टी, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

Maharaja Hari Singh

Maharaja Hari Singh

श्रीनगर। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने जम्मू-कश्मीर के आखिरी राजा महाराजा हरि सिंह (Maharaja Hari Singh) के जन्मदिन के मौके पर 23 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश छुट्टी की घोषणा की।

उपराज्यपाल ऑफिस से सोमवार को जारी सरकारी आदेश संख्या 1093-जेके (जीएडी) के अनुसार, ‘महाराजा हरि सिंह जी की जयंती मनाने के लिए हर साल 23 सितंबर को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश रहेगा।’ यह आदेश परक्राम्य लिखत अधिनियम 1881 (1881 केंद्रीय अधिनियम-26) के तहत जारी किया गया।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई ने गुरुवार को कहा था कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 23 सितंबर को महाराजा हरि सिंह की जयंती पर केंद्र शासित प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की पार्टी की मांग को मान लिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह राणा ने यहां राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, “उपराज्यपाल ने महाराजा हरि सिंह की जयंती पर अवकाश घोषित किया है।”

लखनऊ टीम होटल में मिला सांप, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने तस्वीर शेयर कर पूछा ये सवाल

राणा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिंह (Maharaja Hari Singh) की जयंती पर अवकाश घोषित करने की लंबे समय से चली आ रही लोगों की मांग को लेकर एक संयुक्त शिष्टमंडल ने सिन्हा से मुलाकात की।

राणा ने कहा, ‘मैं जम्मू कश्मीर के लोगों को बधाई देता हूं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिंह ने उनकी भावनाओं का मान रखा। उन्होंने उनकी मांग को मान लिया है।’ राणा ने कहा कि इस संबंध में 23 सितंबर से पहले एक अधिसूचना जारी की जाएगी।

Exit mobile version