Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा सरकार की नीति और नियत दोनों में खोट है : अखिलेश

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि देश-प्रदेश की अर्थव्यवस्था में बुनकरों की महत्वपूर्ण सहभागिता एवं महत्व है लेकिन भाजपा ने उनके साथ अन्याय किया है । समाजवादी पार्टी हमेशा बुनकरों के साथ रही है। भाजपा ने उनके साथ अन्याय किया । उसे गरीबों, बुनकरों की फिक्र नहीं, वह बड़े पूंजीपतियों की पक्षधर है।

समाजवादी सरकार ने बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली दी थी, भाजपा ने बिजली महंगी कर दी है। मंहगाई ने बुनकरों की आजीविका पर आघात किया है। उनका व्यापार चौपट हो गया है।

श्री अखिलेश यादव आज बुनकर अधिकार संगठन की ओर से आयोजित बुनकर समाज की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बुनकर आयोग के गठन के साथ समाजवादी पार्टी बुनकरों की मांगों पर सरकार बनने पर उदारता के साथ विचार करेगी। समाजवादी सरकार ने भदोही में कारपेट उद्योग के विकास में मदद के साथ लखनऊ में अवध शिल्प ग्राम और नोएडा में मुबारकपुर में बुनकरों को सुविधाएं दी थी।

प्रियंका की ललकार- लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले कान खोलकर सुन लें..

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। इस सरकार को तो सिक्स सिक्सटी क्रिटिकल थर्मल प्लांट की जानकारी भी नहीं होगी। दरअसल इस भाजपा सरकार की नीति और नियत दोनों में खोट है। जनकल्याण की योजनाओं पर भाजपा सरकार का ध्यान नहीं। वह समाजवादी सरकार की योजनाओं को ही अपना बता रही है।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर फर्जी केस लगाए जा रहे हैं। उसकी साजिशों से सावधान रहना है। उन्होंने सभी से कोविड संक्रमण से बचाव करने पर भी जोर दिया।

Exit mobile version